Royal Enfield को धूल चटाने को तैयार Mahindra, ला रही BSA गोल्ड स्टार बाइक, इंजन होगा 650cc
Advertisement

Royal Enfield को धूल चटाने को तैयार Mahindra, ला रही BSA गोल्ड स्टार बाइक, इंजन होगा 650cc

BSA Motorcycles: कंपनी भारत में बीएसए गोल्ड स्टार मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि BSA पुराने समय का एक पॉपुलर ब्रैंड है. फिलहाल इसकी Gold Star 650 बाइक को यूके में बेचा जाता है. 

Royal Enfield को धूल चटाने को तैयार Mahindra, ला रही BSA गोल्ड स्टार बाइक, इंजन होगा 650cc

BSA Gold Star 650: भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड बाइक्स को टक्कर देने के लिए कई ब्रैंड्स आए, लेकिन असफल रहे. महिंद्रा के स्वामित्व वाली Classic Legands भारत में Yezdi और Jawa जैसे ब्रैंड्स को वापस लेकर आई. लेकिन रॉयल एनफील्ड की बिक्री को प्रभावित करने में नाकाम रही. अब कंपनी एक नया दांव खलने जा रही है. कंपनी भारत में बीएसए गोल्ड स्टार मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि BSA पुराने समय का एक पॉपुलर ब्रैंड है. फिलहाल इसकी Gold Star 650 बाइक को यूके में बेचा जाता है. 

अब, बीएसए गोल्ड स्टार को भारतीय सड़कों पर देखा गया है और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि इस बाइक को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि लॉन्च टाइमलाइन के बारे में अभी पता नहीं है.  बीएसए गोल्ड स्टार का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के साथ रहने वाला है. यूके की कीमत को देखते हुए, बीएसए गोल्ड स्टार की कीमत रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के बेस ट्रिम से थोड़ी अधिक हो सकती है.

650cc का इंजन
बीएसए गोल्ड स्टार 652 सीसी क्षमता वाले सिंगल-सिलेंडर, फोर-वाल्व इंजन के साथ आती है. यह इंजन लिक्विड-कूल्ड है, लेकिन ओल्ड-स्कूल लुक को बनाए रखने के लिए इसमें एयर फिन्स हैं. यह इंजन 44 बीएचपी और 55 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. बीएमडब्ल्यू Motorrad ने अपने F650 Funduro के लिए इसी इंजन का इस्तेमाल किया है, इसलिए यह काफी पुराना इंजन है. 

वहीं बात रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर की करें तो उसमें 648 सीसी, पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है, जो एयर-ऑयल कूल्ड है. यह 46 बीएचपी और 52 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. बता दें 1950 के दशक तक BSA दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल ब्रैंड था. 1970 के दशक में यह दिवालिया हो गया और प्रोडक्शन बंद हो गया. 2016 में महिंद्रा समूह ने इसे खरीद लिया. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news