Budget से पहले ही महंगी हो गई ये कारें, बाद में तो पता नहीं क्या हाल होगा!
Advertisement
trendingNow11552423

Budget से पहले ही महंगी हो गई ये कारें, बाद में तो पता नहीं क्या हाल होगा!

Car Price Hike: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज बजट 2023 पेश करेंगी. बजट के बाद बहुत सी चीजें सस्ती या महंगी हो सकती हैं. लेकिन, अगर कारों की बात की जाए तो बजट पेश होने से पहले ही कई कारों की कीमतें बढ़ चुकी हैं.

Budget से पहले ही महंगी हो गई ये कारें, बाद में तो पता नहीं क्या हाल होगा!

Car Price Hike Before Budget: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज बजट 2023 पेश करेंगी. बजट के बाद बहुत सी चीजें सस्ती या महंगी हो सकती हैं. लेकिन, अगर कारों की बात की जाए तो बजट पेश होने से पहले ही कई कारों की कीमतें बढ़ चुकी हैं. बीते जनवरी के महीने में कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया था. चलिए, महंगी हुई कुछ कारों के बारे में बताते हैं.

-- हुंडई मोटर इंडिया ने आई20 हैचबैक मॉडल लाइनअप की कीमतों में 21,500 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. इसके बाद हैचबैक की कीमत 7.18 लाख रुपये से 10.91 लाख रुपये के बीच हो गई है.

-- महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी की कीमतों में 85,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है. अब, इसके S और S11 वेरिएंट क्रमशः 12.84 लाख रुपये और 16.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर उपलब्ध हैं.

-- महिंद्रा ने XUV700 की कीमतों में 64,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. SUV मॉडल लाइनअप वर्तमान में दो सीरीज- MX और AX के अंदर 23 वेरिएंट (पेट्रोल और डीजल) में उपलब्ध है. इसकी प्राइस रेंज 13.45 लाख रुपये से लेकर 25.48 लाख रुपये तक है.

-- टाटा मोटर्स ने अपने ICE यात्री वाहनों की कीमतों में वृद्धि का ऐलान किया है. कीमत में बढ़ोतरी 1 फरवरी से लागू हो रही है. कंपनी ने कीमतों में 1.2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. कंपनी Tiago, Altroz, Tigor, Punch, Nexon, Harrier और Safari जैसी कारें बेचती है.

-- मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी कारों के दाम बढ़ाए हैं. इसके मॉडल लाइअप की कीमतों में करीब 1.1 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है, जिसे 16 जनवरी 2023 से लागू किया गया है. ऑल्टो, वैगनआर, बलेनो जैसी पॉपुलर कारें महंगी हो गई हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news