ये कार सिंगल चार्ज में चलेगी 200 KM तक, आपके बजट के साइज में भी होगी फिट
Advertisement

ये कार सिंगल चार्ज में चलेगी 200 KM तक, आपके बजट के साइज में भी होगी फिट

चीन की निर्माता ELEKSA ने साउथ अफ्रीका में 200 किमी रेंज देने वाली CityBug इलेक्टिक कार लॉन्च कर दी है. ये साउथ अफ्रीका की सबसे सस्ती कार है.

इसमें 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है

नई दिल्लीः चीन की ईवी निर्माता ELEKSA ने साउथ अफ्रीका के मार्केट में सिटीबग इलेक्ट्रिक कार पेश कर दी है. साउथ अफ्रीकी बाजार में सिटीबग इलेक्ट्रिक अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है जिसकी कीमत 14945 डॉलर -करीब 11.24 लाख रुपये- है. छोटे साइज की ये कार दो दरवाजों के साथ आई है और इसमें 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है, वहीं इसका वजन सिर्फ 450 किग्रा है. सिटबग के साथ कंपनी ने खूब सारे फीचर्स दिए हैं जिससे ये कार पैसा वसूल बन गई है.

  1. ELEKSA CityBug इलेक्ट्रिक कार
  2. साउथ अफ्रीका की सबसे सस्ती EV
  3. एक चार्ज में चलती है 200 KM

200 किमी तक रेंज

यूरोप, युनाइटेड किंगडम और दुनियाभर के कई देशों में इसकी बिक्री करने के बाद अब इसे साउथ अफ्रीका में पेश किए गए हैं. कंपनी का दावा है कि इसे चलाने की लागत बहुत कम है और शहरों में इस्तेमाल के हिसाब से बहुत अच्छी है. कार के साथ 9 किलोवाट-आर बैटरी लगी है जो 4 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है. एक बार फुल चार्ज किए जाने पर ये कार 100 किमी तक चलाई जा सकती है और इसकी अधिकमत रफ्तार 60 किमी/घंटा है.

फीचर्स भी पैसा वसूल

सिटीबग के साथ कई सारे फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं जिनमें इलेक्ट्रिक विंडो, एयर कंडिशनिंग सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट हब के साथ ंएंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल हैं. इसके अलावा कार को ELEKSA सिटीबग के साथ इंटीग्रेटेड नेविगेशन भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद अब मिलिए Ola Electric Car से, लुक देख ग्राहक बोले ‘गजब’

300 किग्रा तक उठा सकती है भार

सिटीबग 300 किग्रा तक भर उठा सकती है और एक अपग्रेड के साथ इस कार की रेंज को दुगना यानी 200 किमी किया जा सकता है. बता दें कि इस कार की रेंज वजह के हिसाब से प्रभावित हो सकती है. शहरों में छोटी दूरी की कई सारी डिलीवरी इस इलेक्ट्रिक कार से बहुत आसानी से हो सकती है, ऐसे में बड़ी कंपनियों द्वारा फ्लीट और कार्गो में इसका इस्तेमाल काफी फायदेमंद विकल्प होगा.

Trending news