Hero Bike या Scooter खरीदने वाले हैं तो जल्दी करें, 5 अप्रैल से महंगे हो जाएंगे टू-व्हीलर्स
Advertisement

Hero Bike या Scooter खरीदने वाले हैं तो जल्दी करें, 5 अप्रैल से महंगे हो जाएंगे टू-व्हीलर्स

Hero MotoCorp ने लागत मूल्य में इजाफे का हवाला देकर 5 April से अपनी बाइक्स और स्कूटर्स के दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. हीरो मोटोकॉर्प को लेकर हाल में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दावा किया गया है कि कंपनी द्वारा 1,000 करोड़ रुपये के खर्च को बोगस पाया गया है.

5 अप्रैल से कंपनी अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर्स के दाम 2,000 रुपये तक बढ़ाएगी

नई दिल्लीः भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने ऐलान किया है कि 5 अप्रैल से कंपनी अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर्स के दाम 2,000 रुपये तक बढ़ाएगी. कंपनी ने बताया कि लागत मूल्य में इजाफे के चलते टू-व्हीलर्स की कीमतें बढ़ाना जरूरी हो गया था. कंपनी ने अपने बयान में लिखा, “2,000 रुपये तक कीमत में किया गया ये इजाफा मॉडल और मार्केट पर निर्भर करता है.” वित्त वर्ष 2022-23 के शुरू होते ना सिर्फ हीरो मोटोकॉर्प, बल्कि, टोयाटा किर्लोसकर मोटर, ऑडी और BMW के अलावा मर्सिडीज-बेंज ने भी लागत मूल्य का हवाला देकर अप्रैल 2022 से वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है.

  1. Hero बढ़ाने वाली है टू-व्हीलर्स के दाम
  2. 5 अप्रैल से लागू की जाएंगी नई कीमत
  3. Hero ने किया 2,000 रुपये तक इजाफा

हीरो मोटोकॉर्प पर लगा बड़ा आरोप

हीरो मोटोकॉर्प को लेकर हाल में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दावा किया गया है कि कंपनी द्वारा 1,000 करोड़ रुपये के खर्च को बोगस पाया गया है, यही वजह है कि शेयर्स की कीमत 7 प्रतिशत तक गिर गई है. News Agency ANI की मानें तो आयकर विभाग ने 23 मार्च को हीरो मोटोकॉर्प और इसके चेयरमैन और एमडी डा. पवन मुंजाल के दिल्ली-एनसीआर स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की जो 26 मार्च को खत्म हुई है. दिल्ली के आस-पास की 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बड़ी संख्या में एविडेंस डिजिटल और हार्डकॉपी में सीज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Splendor का ये Electric अवतार देख आप भी बोलेंगे ‘Wow’, 1 चार्ज में 180 KM तक रेंज

1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का मामला

रिपोर्ट के अनुसार इन एविडेंस में सामने आया है कि कंपनी ने बहुत बड़ी मात्रा में फर्जी परचेस यानी खरीद दिखाई है, बिना अकाउंट में चढ़ाए भारी मात्रा में नकद खर्च किया गया है. इस पूरे मामले में 1,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के हेर-फेर का अनुमान है. आयकर विभाग को दिल्ली के नजदीक 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत के फार्महाउस नकद खरीदने का भी एविडेंस मिला है. मुंजाल ने छतरपुर में फार्महाउस खरीदे हैं जिनकी कीमत टैक्स बचाने के लिए बदली गई है और इन्हें खरीदने में काले धन का इस्तेमाल किया गया है.

Trending news