Car Sales: इस कंपनी की कारों से ग्राहक नाराज, लगातार घटी बिक्री, सिर्फ 20 लोगों ने खरीदी ये कार
Advertisement
trendingNow11499080

Car Sales: इस कंपनी की कारों से ग्राहक नाराज, लगातार घटी बिक्री, सिर्फ 20 लोगों ने खरीदी ये कार

Car Sales in November 2022: अधिकतर कंपनियों के लिए कार बिक्री के मामले में यह अब तक का बेस्ट सेलिंग मथ रहा है. वहीं एक कंपनी ऐसी भी है, जिसकी भारत में सेल लगातार घटती जा रही है. यह ओवरऑल कार बिक्री के मामले में नवंबर में सातवें पायदान पर है.

Car Sales: इस कंपनी की कारों से ग्राहक नाराज, लगातार घटी बिक्री, सिर्फ 20 लोगों ने खरीदी ये कार

Honda Car Sales: नवंबर महीना कार कंपनियों के लिए शानदार रहा है. अधिकतर कंपनियों के लिए कार बिक्री के मामले में यह अब तक का बेस्ट सेलिंग मथ रहा है. मारुति सुजुकी पहले और हुंडई दूसरे पायदान पर रही है. जबकि टाटा मोटर्स और महिंद्रा क्रमश: तीसरे पायदान पर पहुंची. वहीं एक कंपनी ऐसी भी है, जिसकी भारत में सेल लगातार घटती जा रही है. यह ओवरऑल कार बिक्री के मामले में नवंबर में सातवें पायदान पर है. अक्टूबर के मुकाबले इस कंपनी की बिक्री में सबसे ज्यादा कटौती हुई है. आइए जानते हैं डिटेल:

हम जिस कंपनी की बात कर रहे हैं, वह होंडा कार्स (Honda Cars) है. नवंबर महीने में यह टॉप 10 की लिस्ट में सातवें पायदान पर रही है. इसने बीते महीने कुल 7,051 कारों की बिक्री की है. जबकि अक्टूबर 2022 में इसने 9,543 यूनिट्स की बिक्री की थी. यानी अक्टूबर के मुकाबले Honda की बिक्री 26 प्रतिशत गिर गई. कंपनी फिलहाल भारतीय बाजार में कुल 4 मॉडल्स की बिक्री कर रही है. इसमें Honda City, Honda Amaze, Honda Jazz और Honda WR-V शामिल है. 

इस गाड़ी की सिर्फ 20 यूनिट बिकी
अगर होंडा की कार बिक्री पर नजर डालें तो Honda Amaze कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है. नवंबर महीने में इसकी 3,890 यूनिट्स बिकी हैं. यह कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट सेडान है. कंपनी की दूसरी बेस्ट सेलिंग Honda City सेडान है. वहीं होंडा WRV की सिर्फ 430 यूनिट्स बिकी और Honda Jazz को नवंबर में सिर्फ 20 लोगों ने खरीदा है. 

बंद होने जा रही ये कारें
बता दें कि कंपनी आने वाले साल में अपनी दो कारों को बंद करने जा रही है. कंपनी होंडा सिटी और होंडा अमेज के डीजल वेरिएंट को बंद कर देगी. ऐसा अप्रैल 2023 से लागू होने वाले रियल टाइम ड्राइविंग एमिशन (RDE) नॉर्म्स के चलते होगा. होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट और CEO तकुया त्सुमुरा ने कुछ महीने पहले कहा था कि डीजल के साथ RDE को क्लियर करना बहुत मुश्किल है. यूरोप में भी ज्यादातर ब्रांड डीजल कारों को बंद कर रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news