Kia Carens और Maruti Ertiga की टक्कर में Hyundai ला रही ये धांसू MPV! बजट में बैठेगी कीमत
Advertisement
trendingNow11208655

Kia Carens और Maruti Ertiga की टक्कर में Hyundai ला रही ये धांसू MPV! बजट में बैठेगी कीमत

All New Hyundai Stargazer MPV: ह्यून्दे ने इंडोनेशिया के मार्केट में बिल्कुल नई 7-सीटर MPV स्टारगेजर (Stargazer) लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती कीमत 15.5 करोड़ इंडोनेशियाई रुपये होती है जो भारत में 8.23 लाख रुपये के बराबर है. भारत में भी 3 कतार (3-Row) वाली इस कार को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

ह्यून्दे स्टारगेजर का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ कैरेंस से होने वाला है

All New Hyundai Stargazer MPV: भारत में 7-सीटर MPV सेगमेंट में हमेशा से मारुति सुजुकी अर्टिगा का दबदबा बना हुआ था, क्योंकि इस कीमत पर फुल पैसा वसूल MPV सिर्फ अर्टिगा ही थी. लेकिन अब माहौल बदल गया है और हाल में किआ इंडिया ने अपनी किफायती 7-सीटर कैरेंस MPV भारत में लॉन्च कर दी है. ह्यून्दे भी भारतीय बाजार में बिल्कुल नई 7-सीटर MPV लाने के बारे में विचार कर रही है जिसका नाम स्टारगेजर है. ह्यून्दे ने इंडोनेशिया में स्टारगेजर MPV लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती कीमत 15.5 करोड़ इंडोनेशियाई रुपये होती है जो भारत में 8.23 लाख रुपये के बराबर है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 20 करोड़ इंडोनेरियाई रुपये से भी ज्यादा है जो भारतीय करंसी में करीब 10.72 लाख रुपये होती है.

ठेठ MPV वाला स्टाइल और डिजाइन

ह्यून्दे ने फिलहाल इस MPV की कोई जानकारी नहीं दी है, इसके अलावा भारत में लॉन्च को लेकर भी अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. किफायती MPV सेगमेंट में ह्यून्दे स्टारगेजर का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ कैरेंस से होने वाला है. किआ कैरेंस से अलग ह्यून्दे स्टारगेजर को ठेठ MPV वाला स्टाइल और डिजाइन दिया गया है. इसके टेस्ट मॉडल को सपाट चेहरा और ह्यून्दे स्टारिया MPV से मिलता-जुलता अगला हिस्सा दिया गया है. कुछ समय पहले ही इस कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे इसके भारत में लॉन्च की पुष्टि हो जाती है.

ये भी पढ़ें : 2022 Hyundai Venue Facelift के फीचर्स और बाकी जानकारी आई सामने, 16 जून को लॉन्च होगी

कैसे होंगे MPV के फीचर्स

ह्यून्दे स्टारगेजर को दिए गए फीचर्स में स्प्लिट हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल और टेपरिंग प्रोफाइल शामिल हैं. टेस्ट मॉडल में ह्यून्दे की ताजा ग्रिल दिखाई नहीं दी है जैसी हालिया लॉन्च नई क्रेटा SUV में दी गई है. MPV के पिछले हिस्से में आड़े त्रिकोण आकार के टेललैंप्स दिए गए हैं. हमारा मानना है कि स्टारगेजर के साथ क्रेटा वाले इंजन विकल्प मुहैया कराए जाएंगे. ऐसे में ये नई 7-सीटर कार 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, इसके अलावा संभव है कि डीजल इंजन के साथ भी इस MPV को लॉन्च किया जाए.

Trending news