Skoda को खूब पसंद आ रहा भारत, अब यहां से होगा धुआंधार एक्सपोर्ट!
Advertisement
trendingNow11689727

Skoda को खूब पसंद आ रहा भारत, अब यहां से होगा धुआंधार एक्सपोर्ट!

Skoda Auto: बाते साल (2022) भारत में स्कोडा ऑटो की बिक्री 125 प्रतिशत वृद्धि के साथ 53,721 यूनिट पर रही, जो कंपनी के लिए बढ़ी बढ़त है. कंपनी को इस साल भी बिक्री में दो अंकों की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

Skoda को खूब पसंद आ रहा भारत, अब यहां से होगा धुआंधार एक्सपोर्ट!

Skoda Auto's Major Export Hub: बाते साल (2022) भारत में स्कोडा ऑटो की बिक्री 125 प्रतिशत वृद्धि के साथ 53,721 यूनिट पर रही, जो कंपनी के लिए बढ़ी बढ़त है. कंपनी को इस साल भी बिक्री में दो अंकों की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. यानी, भारत में कंपनी को बड़ी संभावनाएं नजर आ रही हैं. कार विनिर्माता स्कोडा ऑटो भारत को अपने प्रमुख निर्यात केंद्र के रूप में देखने लगी है, कंपनी का कहना है कि अगले साल भारत कंपनी के लिए प्रमुख निर्यात केंद्र बन जाएगा. 

ब्रांड ने कहा कि वह 'अगले साल से वियतनाम में असेंबली के लिए वाहन किट का निर्यात शुरू करने के लिए तैयार है.' बता दें कि स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के तहत स्कोडा, फॉक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी जैसे ब्रांड आते हैं. पिछले कैलेंडर ईयर में फॉक्सवैगन समूह की बिक्री में भी बढ़त देखी गई, सालाना आधार पर इसकी बिक्री 85.48 प्रतिशत बढ़कर 1,01,270 यूनिट पर रही.

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक पेट्र सॉल्क ने कहा, 'स्कोडा ऑटो के लिए भारत निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण बाजार है. अब भारत स्कोडा के लिए एक निर्यात केंद्र बन जाएगा.' उन्होंने कहा, 'अगले साल से हम वियतनाम में असेंबली के लिए वाहन किट निर्यात करना शुरू कर देंगे.' गौरतलब है कि फॉक्सवैगन पहले ही भारत से मैक्सिको और दक्षिण अफ्रीका को वाहनों का निर्यात कर रही है जबकि स्कोडा ऑटो मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका को निर्यात कर रही है.

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स 

Trending news