जबरदस्त लुक और शानदार अंदाज में लॉन्च हुए दो नए स्कूटर्स, कीमत जानकर टूट जाएगा दिल
Advertisement
trendingNow11199698

जबरदस्त लुक और शानदार अंदाज में लॉन्च हुए दो नए स्कूटर्स, कीमत जानकर टूट जाएगा दिल

Keeway Sixties 300i And Vieste 300: हंग्री की दो-पहिया निर्माता कीवे (Keeway) ने हाल में अपनी क्रूजर मोटरसाइकिल के-लाइट 250वी (K-Light 250V) के साथ भारत में अपने पांव जमाए हैं. अब कंपनी ने दो नए स्कूटर्स देश में लॉन्च कर दिए हैं जिनमें Keeway Sixties 300i और Vieste 300 शामिल हैं.

फिलहाल कीवे स्कूटर्स की ये कीमत इंट्रोडक्टरी है और कंपनी जल्द इनमें इजाफा करने वाली है

Keeway Sixties 300i And Vieste 300: हंग्री की टू-व्हीलर निर्माता कंपनी कीवे ने हाल ही में के-लाइट 250वी क्रूजर मोटरसाइकिल के साथ भारतीय मार्केट में एंट्री की है और अब कंपनी ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च किए हैं. इनके नाम कीवे सिक्सटीज 300आई (Sixties 300i) और विएस्टे 300 (Vieste 300) हैं. कंपनी ने इन दोनों की कीमत का ऐलान कर दिया है, कीवे के ये दोनों स्कूटर 300 CC के हैं और इन दोनों की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.99 लाख रुपये है. बता दें कि फिलहाल कीवे स्कूटर्स की ये कीमत इंट्रोडक्टरी है और कंपनी जल्द इनमें इजाफा करने वाली है.

दोनों को मिला तगड़ा इंजन

कीवे के ये दोनों नए स्कूटर्स 278.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया है जो 6,500 आरपीएम पर 18.7 हॉर्सपावर और 6,000 आरपीए पर 22 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. इन दोनों स्कूटर्स को जो चीज एक दूसरे से अलग बनाती है वो है इनकी डिजाइन. इनमें से जहां विएस्टे 300 एक मैक्सी स्टाइल का स्कूटर है, वहीं सिक्सटीज 300आई रेट्रो डिजाइन का स्कूटर है. दिखने में दोनों ही जोरदार हैं, लेकिन भारतीय मार्केट में किफायत पसंद ग्राहकों के बीच ये कितनी पसंद की जाती हैं इसका जवाब जल्द ही सामने होगा.

ये भी पढ़ें : Komaki ने भारत में लॉन्च किए 2 नए स्मार्ट e-स्कूटर, कनेक्टेड फीचर्स और 180 KM तक रेंज

जोरदार फीचर्स से लैस हैं स्कूटर्स

कीवे ने दोनों नए स्कूटर्स के अगले और पिछले पहिये में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं जिन्हें डुअल-चैनल एबीएस के साथ पेश किया गया है. सिक्सटीज 300आई में 12-इंच के व्हील्स दिए गए हैं, तो विएस्टे 300 को 13-इंच व्हील्स के साथ पेश किया गया है. सिक्सटीज को मैट लाइट ब्लू और मैट ग्रे रंग दिए गए हैं, वहीं विएस्टे को मैट ब्लू या मैट ब्लैक रंगों में खरीदा जा सकता है. दोनों स्कूटर्स को सामान्य तौर पर दो साल/अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी दी गई है. इन दोनों स्कूटर्स को भारत में बेनेली डीलरशिप पर बेचा जा रहा है जो कीवे की सिस्टर कंपनी है.

Trending news