इस गाड़ी में कुछ नहीं करना पड़ता, स्‍कूल-हॉस्पिटल देख ऑटोमेटिक हो जाती है इलेक्ट्रिक
Advertisement

इस गाड़ी में कुछ नहीं करना पड़ता, स्‍कूल-हॉस्पिटल देख ऑटोमेटिक हो जाती है इलेक्ट्रिक

सिओल मोबिलिटी शो में Kia ने बिल्कुल नई Nero क्रॉसओवर शोकेस की है जो तकनीकी रूप से बहुत आधुनिक होने के साथ दिखने में भी बहुत खूबसूरत है. इसका केबिन भी हाइटेक बनाया गया है.

कार के अगले हिस्से में टाइगर नोज ग्रिल दी गई है जो चौड़ी है

नई दिल्लीः दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता Kia ने सिओल मोबिलिटी शो में 2022 Kia Nero क्रॉसओवर से पर्दा हटा लिया है. बिल्कुल नई दिखने में काफी खूबसूरत है जो किआ की ठेठ डिजाइन लैंग्वेज पर बनाई गई है जैसी बाकी किआ कारों में देखी जाती रही है. इस कार के एयरोडायनामिक्स में बहुत सुधार किए गए हैं और इसकी वजह से कार का पिछला हिस्सा कुछ झुकाया गया है. कार के अगले हिस्से में टाइगर नोज ग्रिल दी गई है जो चौड़ी है और यहां LED हैडलाइट्स मिले हैं जो LED DRLs के साथ आए हैं.

  1. Kia की बिल्कुल नई Nero पेश हुई
  2. सिओल मोबिलिटी शो में हटाया पर्दा
  3. तकनीकी रूप से बहुत आधुनिक कार

पिछले यात्रियों को बहुत आरामदायक बैठक मिली

केबिन की बात करें तो Kia ने Nero क्रॉसओवर को आधुनिक इंटीरियर दिया है. कार के डैशबोर्ड पर बड़े आकार का टचस्क्रीन सिस्टम और इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिए गए हैं. यहां टच से चलने वाले कई सारे बटन मिले हैं जो हाई ग्लॉस फिनिश में दिखाई दिए हैं. किआ ने इस कार की सीट्स को काफी हल्का रखा है और केबिन में आपको खूब सारी जगह मिलने वाली है. किआ नीरो में एंबिएंट लाइटिंग मिली है जो इसके प्रिमियम एहसास को बढ़ाती है. पिछले यात्रियों को बहुत आरामदायक बैठक मिली है और यहां कोट हैंगर भी मिला है.

ये भी पढ़ें : 2 साल में बराबर हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल और इलेक्ट्रिक वाहनों के दाम? जानिए कैसे है ये संभव

ग्रीनजोन ड्राइव मोड

2022 Kia Nero अगले साल से इलेक्ट्रिक अवतार में मिलने वाली है. तो यहां हाइब्रिड इलेक्ट्रिक, प्लग-इन हाइब्रिड और बैटरी से चलने वाली पूरी तरह इलेक्ट्रिक कारें उपलब्ध कराई जाएंगी. किआ ने कार के साथ ग्रीनजोन ड्राइव मोड भी दिया है जो किफायती यातायात के लिए कार को (P)Hev से EV में खुद बदल देता है. इसमें रिहायशी इलाकों, स्कूलों और अस्पतालों के दायरे में आते ही ये कार खुद-ब-खुद इलेक्ट्रिक मोड में आ जाती है. कार का नेविगेशन सिस्टम ग्रीन जोन की पहचान करता है.

Trending news