Mahindra Thar 5 door से जुड़ी सबसे बड़ी डिटेल आई सामने, जानें इंजन से फीचर्स तक क्या मिलेगा
Advertisement

Mahindra Thar 5 door से जुड़ी सबसे बड़ी डिटेल आई सामने, जानें इंजन से फीचर्स तक क्या मिलेगा

Mahindra Thar 5 Door: थार 5 Door के एक्सटीरियर, इंटीरियर और सीटिंग लेआउट की डिटेल्स पहले ही सामने आ चुकी थी और अब नई रिपोर्ट में इसके इंजन ऑप्शंस का भी पता चल गया है.

 

Mahindra Thar 5 door से जुड़ी सबसे बड़ी डिटेल आई सामने, जानें इंजन से फीचर्स तक क्या मिलेगा

Mahindra Thar 5 Door Engine: महिंद्रा जल्द ही अपनी थार एसयूवी का 5 Door वर्जन लाने वाली है. इस एसयूवी को कई बार रोड टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. थार 5 Door के एक्सटीरियर, इंटीरियर और सीटिंग लेआउट की डिटेल्स पहले ही सामने आ चुकी थी और अब नई रिपोर्ट में इसके इंजन ऑप्शंस का भी पता चल गया है. थार के तीन डोर वर्जन की तरह कंपनी इसे भी 4x4 और 4x2 सेटअप के साथ लाने वाली है. 

पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन
ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा अपनी इस एसयूवी में पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन देने वाली है. वर्तमान थार की तरह इसमें 2.2 लीटर का डीजल और 2.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के विकल्प दिए जाएंगे. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन होगा. हाल ही में लीक हुई एक तस्वीर में इस गाड़ी में 4x4 का लिवर भी गायब देखा गया है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह 4X2 सेटअप में भी आएगी.

ऐसा होगा एक्सटीरियर और इंटीरियर
एक्सटीरियर की बात करें तो यह वर्तमान थार के मुकाबले 300mm लंबी हो सकती है और इसमें बिल्कुल नई बॉडी पैनल का इस्तेमाल किया जा सकता है. इंटीरियर में ओवरऑल डिजाइन वर्तमान थार जैसा ही रखा जा सकता है. इसमें बेहतर इंफोटेनमेंट स्क्रीन, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट और एक सनग्लास होल्डर जैसी नए फीचर्स मिल सकते हैं. 

थार 5-डोर की दूसरी पंक्ति में लंबे व्हीलबेस के कारण अधिक जगह मिलने वाली है. लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि महिंद्रा तीन सीटर बेंच लेआउट ऑफर करता है या नहीं. इसका बूट स्पेस भी निश्चित तौर पर 3-डोर वर्जन की तुलना में काफी बड़ा होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news