Maruti Grand Vitara पसंद नहीं आई तो ना हों निराश, अब ये नई कार लॉन्च करेगी मारुति
Advertisement

Maruti Grand Vitara पसंद नहीं आई तो ना हों निराश, अब ये नई कार लॉन्च करेगी मारुति

Maruti Baleno Cross: मारुति बलेनो क्रॉस को हार्टेक्ट आर्किटेक्चर पर डिजाइन किया जाएगा. एसयूवी में ब्रांड के बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन (1.5L) को फिर से पेश किया जाएगा. मारुति वाईटीबी (बलेनो क्रॉस) को 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है.

Maruti Grand Vitara पसंद नहीं आई तो ना हों निराश, अब ये नई कार लॉन्च करेगी मारुति

Maruti Baleno Cross (YTB) Launch: मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) के लॉन्च के साथ मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश किया है. यह कंपनी की पहली दमदार हाइब्रिड कार है और इसके पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा फीचर्स वाली एसयूवी है. इसके माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 10.45 लाख रुपये से 16.89 लाख रुपये के बीच है जबकि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 17.99 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) के बीच है. ग्रैंड विटारा पर मारुति सुजुकी बड़ा दांव लगा रही है. इसे बाजार से अच्छी प्रतिक्रिया भी मिल रहे है. 

लेकिन, अगर किसी को ग्रैंड विटारा पसंद नहीं आती है तो भी निराश होने की जरूरत नही है क्योंकि कंपनी और भी एसयूवी पर काम कर रही है, जिन्हें जल्द ही बाजार में लाया जाना है. कार निर्माता का लक्ष्य मारुति बलेनो क्रॉस (कोडनेम- YTB) और 5-डोर जिम्नी सहित नए मॉडलों के साथ अपने एसयूवी बाजार को मजबूत करना है. दोनों एसयूवी जनवरी में 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश की जा सकती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, बलेनो क्रॉस कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश किए जाने के एक महीने बाद शोरूम में आएगी यानी फरवरी 2023 से यह बिकने शुरू हो सकती है. 

मारुति बलेनो क्रॉस को हार्टेक्ट आर्किटेक्चर पर डिजाइन किया जाएगा. एसयूवी में ब्रांड के बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन (1.5L) को फिर से पेश किया जाएगा. इस बार, इंजन BS6 उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करने वाला होगा और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों गियरबॉक्स ऑफर किए जाएंगे. नई मारुति वाईटीबी (बलेनो क्रॉस) को 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है. डुअलजेट इंजन 89bhp पावर और 113Nm टार्क जनरेट कर सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news