Maruti Ertiga को चैलेंज करने आ रही है ये नई 7-सीटर कार, Kia Carens की भी बढ़ेगी टेंशन
Advertisement
trendingNow11446935

Maruti Ertiga को चैलेंज करने आ रही है ये नई 7-सीटर कार, Kia Carens की भी बढ़ेगी टेंशन

Citroen New Car: भारत में फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी Citroen के पोर्टफोलियो में अभी दो प्रोडक्ट- C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस हैं. अब कंपनी C3 हैच पर आधारित एक नए 7-सीटर मॉडल के साथ कॉम्पैक्ट MPV सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है.

Maruti Ertiga को चैलेंज करने आ रही है ये नई 7-सीटर कार, Kia Carens की भी बढ़ेगी टेंशन

Citroen MPV: भारत में फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी Citroen के पोर्टफोलियो में अभी दो प्रोडक्ट- C3 हैचबैक और C5 एयरक्रॉस हैं. अब कंपनी C3 हैच पर आधारित एक नए 7-सीटर मॉडल के साथ कॉम्पैक्ट MPV सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है. इसका परीक्षण पहले ही शुरू हो चुका है. नई सिट्रोएन 7-सीटर एमपीवी को मारुति सुजुकी एर्टिगा के मुकाबले में लाया जा सकता है, जो अपने लॉन्च के बाद से ही इस सेगमेंट पर राज कर रही है. फिलहाल, इस सेगमेंट में किआ कैरेंस को भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. Citroen की नई एमपीवी इसे भी टक्कर देगी.

नई Citroen 7-सीटर MPV दिखने में C3 (विशेष रूप से आगे और पीछे के प्रोफाइल) की तरह हो सकती है. हालांकि, यह लंबी होगी और इसमें ज्यादा केबिन स्पेस होगा. टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल दिखा था, उसमें C3 के 17-इंच व्हील की जगह पर 16-इंच के व्हील नजर आए थे. मॉडल की बॉडी के चारों ओर प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, बड़ा ग्लास एरिया और लंबा रियर ओवरहैंग मिलने की संभावना है. इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी ज्यादा होगा.

नई सिट्रोएन एमपीवी को सी3 हैचबैक से लिए गए स्टेलेंटिस के सीएमपी (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर डिजाइन किया जाएगा. हालांकि, कंपनी 4 मीटर से अधिक लंबाई वाले मॉडल के लिए अपने आर्किटेक्चर को में बदलाव कर सकती है. इंटीरियर लेआउट और फीचर्स C3 हैच के समान होने की संभावना है. इसका टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डैशबोर्ड डिजाइन, सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग व्हील भी सी3 से मिल खा सकते हैं.

7-सीटर MPV में कई और भी स्टैंडर्ड फीचर्स हो सकते हैं. इसे 6 और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है. इसका 6-सीटर वर्जन मिडिल रो में कैप्टन सीट्स के साथ आएगा. नई Citroen 7-सीटर MPV में 1.2L, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2L, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news