Maruti Dzire सिर्फ 1.5 लाख डाउनपेमेंट में हो जाएगी आपकी, बस इतनी जाएगी हर महीने EMI
Advertisement
trendingNow11758495

Maruti Dzire सिर्फ 1.5 लाख डाउनपेमेंट में हो जाएगी आपकी, बस इतनी जाएगी हर महीने EMI

Best selling sedan: यह कार पेट्रोल इंजन के साथ आती है और साथ ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का भी ऑप्शन मिलता है. सीएनजी के साथ माइलेज 31KM से ज्यादा का है. 

 

Maruti Dzire सिर्फ 1.5 लाख डाउनपेमेंट में हो जाएगी आपकी, बस इतनी जाएगी हर महीने EMI

Maruti Dzire EMI Calculator: मारुति सुजुकी डिजायर भारत में लोकप्रिय सेडान कार है. इसके पास कई वेरिएंट जैसे LXi, VXi, ZXi और ZXi+ हैं. इन 4 ट्रिम लेवल के साथ, यह 9 वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 2 सीएनजी वेरिएंट भी हैं. इसकी कीमत 6.51 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होकर 9.39 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. यह कार पेट्रोल इंजन के साथ आती है और साथ ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का भी ऑप्शन मिलता है. यदि आप इस कार के बेस वेरिएंट के लिए 1 लाख रुपये की डाउनपेमेंट करते हैं तो आपको कितनी EMI देनी होगी, इसकी जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं. 

इंजन और ट्रांसमिशन: 
मारुति स्विफ्ट की तरह इसमें 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन (90PS/113Nm) दिया गया है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी से जुड़ा होता है. इसका सीएनजी वर्जन 77PS और 98.5Nm का आउटपुट देता है, और इसे केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है. इसकी फ्यूल इकॉनमी इस प्रकार है:
1.2 लीटर एमटी- 22.41 किमी/लीटर
1.2 लीटर AMT- 22.61kmpl
सीएनजी एमटी- 31.12 किमी/किग्रा

1 लाख रुपये में कैसे लाएं घर
इस कार के बेस वेरिएंट की कीमत 6.51 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. यह दिल्ली में ऑनरोड आपको 7.42 लाख रुपये की मिलने वाली है. अब हम मान लेते हैं कि आप 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट करने वाले हैं. बता दें कि डाउन पेमेंट और लोन अवधि में आप बजट के हिसाब से बदलाव करा सकते हैं. यहां हम बैंक की ब्याज दर 9.8 फीसदी और लोन अवधि 5 साल मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 13,596 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट 6.42 लाख रुपये के लिए आपको 5 साल में 1.72 लाख रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे. 

(Disclaimer: यह जानकारी ऑनलाइन ईएमआई कैलकुलेटर के आधार पर ली गई है. इसमें बदलाव संभव हैं. इसीलिए, कार खरीदने से पहले संबंधित डीलरशिप से फाइनैंस की डिटेल जरूर ले लें.)

Trending news