Maruti Fronx के 5 फीचर्स बजा देंगे Punch की बैंड! आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन
Advertisement
trendingNow11647796

Maruti Fronx के 5 फीचर्स बजा देंगे Punch की बैंड! आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन

Maruti Suzuki Fronx: बहुत से लोग इस बात को लेकर कन्फ्यूज हो सकते हैं कि उन्हें टाटा पंच खरीदनी चाहिए या मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर दांव लगाना चाहिए. यहां हम आपको मारुति फ्रोंक्स के ऐसे 5 फीचर्स बता रहे हैं, जो टाटा पंच में नहीं मिलते. 

Maruti Fronx के 5 फीचर्स बजा देंगे Punch की बैंड! आप भी हो जाएंगे इस कार के फैन

Maruti Fronx vs Tata Punch: मारुति सुजुकी की नई कार Fronx भारतीय बाजार में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार. इसे कंपनी की मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) और बलेनो (Baleno) के बीच में प्लेस किया जाएगा. इसे एक किफायती एसयूवी के रूप में भी देखा जा रहा है, जिसमें फिलहाल टाटा पंच अपना दबदबा कायम किए हुए हैं. ऐसे में बहुत से लोग इस बात को लेकर कन्फ्यूज हो सकते हैं कि उन्हें टाटा पंच खरीदनी चाहिए या मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर दांव लगाना चाहिए. यहां हम आपको मारुति फ्रोंक्स के ऐसे 5 फीचर्स बता रहे हैं, जो टाटा पंच में नहीं मिलते. 

1. 360-Degree Parking Camera
मारुति सुज़ुकी फ्रोंक्स में आपको 360 डिग्री पार्किंग कैमरे का फीचर दिया गया है, जो कि टाटा पंच में नहीं मिलता. टाटा पंच में आपको सिर्फ रिवर्स पार्किंग कैमरे की सुविधा मिलती है. आप सभी जानते हैं कि 360 डिग्री पार्किंग कैमरे की बदौलत आप आसानी से गाड़ी को पार्क कर पाते हैं, साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी आपको इस कैमरे की काफी मदद मिलती है.

2. Wireless Phone Charger
Fronx के टॉप वेरिएंट में वायरलेस फोन चार्जर की सुविधा मिलती है, जबकि Tata Punch सिर्फ USB चार्जर ऑफर करती है. बता दें कि Fronx में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की सुविधा भी है, जो टाटा पंच में नहीं है. 

3. LED Headlights
मारुति फ्रोंक्स के टॉप वेरिएंट में एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं, जबकि पंच में हलोजन-बेस्ड प्रोजेक्टर हेडलाइट्स मिलती हैं. उल्लेखनीय है कि Fronx में फॉग लाइट्स नहीं दी गई, जबकि पंच में कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ हैलोजन फॉग लाइट्स मिलती हैं. 

4. Head-up Display
मारुति फ्रोंक्स में आपको हेड्स-अप डिस्प्ले का फीचर भी दिया गया है, जो कि टाटा पंच में नहीं मिलता. इस डिस्प्ले में आपको फ्यूल इफिशिएंसी, व्हीकल स्पीड, इंजन RPM जैसी जानकारी दिखती रहती है. कंपनी ने इस फीचर की शुरुआत मारुति बलेनो के साथ की थी. 

5. Paddle Shifters
नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स में पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं. यह सुविधा टाटा पंच में नहीं मिलती. हालांकि आपको बता दें कि फ्रोंक्स के केवल टर्बो पेट्रोल वेरिएंट में ही पैडल शिफ्टर्स दिए जाते हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news