P7 Number Plate: इस कार में लगी 122 करोड़ की नंबर प्लेट, दुनिया की सबसे महंगी, लिखे हैं बस 2 डिजिट
Advertisement
trendingNow11657703

P7 Number Plate: इस कार में लगी 122 करोड़ की नंबर प्लेट, दुनिया की सबसे महंगी, लिखे हैं बस 2 डिजिट

P7 car number plate: हाल ही में एक नंबर प्लेट की नीलामी की गई थी, जो दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट बन गई थी. खास बात है कि इस नंबर प्लेट का इस्तेमाल दुबई की ही एक इलेक्ट्रिक कार में किया जा रहा है.

 

P7 Number Plate: इस कार में लगी 122 करोड़ की नंबर प्लेट, दुनिया की सबसे महंगी, लिखे हैं बस 2 डिजिट

Most expensive car number plate: दुनिया भर में दुबई का नाम पैसों और ऊंची इमारतों के लिए प्रसिद्ध है. इसके अलावा, दुबई को महंगी और लग्जरी कारों के लिए भी जाना जाता है. इन महंगी कारों में नंबर प्लेट भी करोड़ों की इस्तेमाल की जाती है. हाल ही में एक नंबर प्लेट की नीलामी की गई थी, जो दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट बन गई थी. खास बात है कि इस नंबर प्लेट का इस्तेमाल दुबई की ही एक इलेक्ट्रिक कार में किया जा रहा है. आपको बता दें कि भारत में भी वीआईपी नंबर की अलग ही दीवानगी है. लेकिन जिस नंबर प्लेट की हम बात कर रहे हैं वह पूरे 122 करोड़ में खरीदी गई थी. यह नंबर प्लेट इतनी महंगी बिकी थी कि उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था.

क्या है इस नंबर प्लेट में खास
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, नीलामी में दो डिजिट वाली इस लाइसेंस प्लेट को 15 मिलियन डॉलर (लगभग 122 करोड़ रुपए) में बेचा गया था. इस नंबर प्लेट के महंगे दामों के कारण, यह दुनिया में बेहद पॉपुलर हुई. इस नंबर प्लेट पर P7 लिखा है जो पहली नजर में सिर्फ 7 लिखा हुआ लगता है. इस नंबर प्लेट के दूसरे कोने पर P लिखा हुआ है.

Sheikh Mohammed bin Rashid के द्वारा चलाए जाने वाले एक फूड प्रोजेक्ट में जुटाए गए 222 करोड़ रुपए नीलामी के जरिए इकट्ठा किए गए हैं. इस नीलामी में P7 नंबर प्लेट को 5.5 करोड़ दिरहम में बेचा गया था. नीलामी घर ने इस समाचार पर गर्व महसूस करते हुए बताया था कि यह विश्व रिकॉर्ड बन गया है जिसे Guinness Book of World Records में दर्ज कर दिया गया है.

इस कार में हो रही इस्तेमाल
यह जानकारी उपलब्ध नहीं है कि नंबर प्लेट को किसने खरीदा है. लेकिन एक टेस्ला कार पर इसे लगा देखा गया है. एक यूजर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें यह दिखाया गया है. नंबर प्लेट खरीदने के लिए लोग आमतौर पर लाखों रुपए खर्च करते हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कई लोग इसे भाग्य, अंक शास्त्र और स्टेटस सिंबल से जोड़ते हैं. दुबई में चैरिटी के जरिए धन बटोरने के लिए इस तरह की नीलामी होती है.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news