Electric Car: इस तारीख को पेश होगी Tata Nexon EV के मुकाबले की नई इलेक्ट्रिक कार!
Advertisement

Electric Car: इस तारीख को पेश होगी Tata Nexon EV के मुकाबले की नई इलेक्ट्रिक कार!

Citroen Electric Car: भारत में सिट्रॉएन ने अपनी आने वाली नई कार का टीजर वीडियो जारी किया है. फ्रांसीसी वाहन निर्माता ने पुष्टि की है कि वह 29 सितंबर 2022 को एक नए मॉडल को पेश करेगी.

Electric Car: इस तारीख को पेश होगी Tata Nexon EV के मुकाबले की नई इलेक्ट्रिक कार!

Citroen Car: भारत में सिट्रॉएन ने अपनी आने वाली नई कार का टीजर वीडियो जारी किया है. फ्रांसीसी वाहन निर्माता ने पुष्टि की है कि वह 29 सितंबर 2022 को एक नए मॉडल को पेश करेगी. हालांकि, कंपनी ने अभी तक मॉडल के नाम का खुलासा नहीं किया है और न ही इसके बारे में ज्यादा जानकारी दी है. हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली यह नई कार, C3 प्रीमियम हैचबैक का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकती है क्योंकि हाल ही में Citroen C3 इलेक्ट्रिक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. बाजार में इसका मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी प्राइम से हो सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इलेक्ट्रिक C3 को दो बैटरी पैक ऑप्शन- 40kWh और 50kWh के साथ पेश किया जा सकता है. इसके 40kWh बैटरी पैक वाले मॉडल में जो मोटर होगी, वह 82bhp पावर और 50kWh बैटरी पैक वाले मॉडल में जो मोटर होगी, वह 109bhp की पावर जनरेट करने वाली हो सकती है. इसका निचला लगभग 300 किमी की रेंज देने में सक्षम हो सकता है जबकि 50kWh बैटरी पैक वाला वेरिएंट 350km से ज्यादा की रेंज दे सकता है. इसे इलेक्ट्रिक हैच के टॉप-एंड वेरिएंट में पेश किया जा सकता है.

Citroen C3 इलेक्ट्रिक हैचबैक में कुछ EV-स्पेसिफिक कॉस्मेटिक बदलाव किए जा सकते हैं. रेगुलर मॉडल के समान, इलेक्ट्रिक वर्जन में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्राइवर के लिए वन-टच डाउन के साथ फ्रंट पावर विंडो, एसी यूनिट, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रिमोट लॉकिंग, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, डोर अजर वार्निंग, डुअल एयरबैग्स और स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक जैसी फीचर्स दिए जा सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news