Popular Car: इस पॉपुलर कार ने भारत को कहा 'गुड बाय', कंपनी ने वेबसाइट से हटाया; करोड़ों में थी कीमत
topStories1hindi1465465

Popular Car: इस पॉपुलर कार ने भारत को कहा 'गुड बाय', कंपनी ने वेबसाइट से हटाया; करोड़ों में थी कीमत

Nissan: भारतीय कार बाजार में निसान मोटर की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. कुछ लोगों का यहां तक मानना है कि निसान आने वाले समय में भारत से अपना कारोबार समेट सकती है. लेकिन, ऐसी सभी अटकलों को निसान ने कुछ दिनों पहले अपनी तीन नई कारों को शोकेस करके एक तरह से कुछ न कहते हुए भी खारिज कर दिया था.

Popular Car: इस पॉपुलर कार ने भारत को कहा 'गुड बाय', कंपनी ने वेबसाइट से हटाया; करोड़ों में थी कीमत

Nissan GT-R: भारतीय कार बाजार में निसान मोटर की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. कुछ लोगों का यहां तक मानना है कि निसान आने वाले समय में भारत से अपना कारोबार समेट सकती है. लेकिन, ऐसी सभी अटकलों को निसान ने कुछ दिनों पहले अपनी तीन नई कारों को शोकेस करके एक तरह से कुछ न कहते हुए भी खारिज कर दिया था. निशान ने भारत में अपने तीन ग्लोबल मॉडल- निसान ज्यूक, निसान कश्काई और निसान एक्स ट्रेल को पेश किया और बताया कि वह उन्हें भारत में लाने की योजना बना रही है.

अभी तक इनमें से कोई कार लॉन्च तो नहीं हुई लेकिन निसान की एक कार बंद जरूर हो गई है. यह Nissan GT-R है. हालांकि, निसान ने अभी तक इसे भारत में बंद करने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है लेकिन वेबसाइट से जरूर हटा दिया है. अब निसान इंडिया की वेबसाइट पर सिर्फ दो कारें- निसान किक्स और निसान मेग्नाइट लिस्टेड हैं.

निसान जीटी-आर साल 2007 से प्रोडक्शन पर थी और 15 सालों में इसे काफी लोकप्रियता मिली. भारत में कई सेलिब्रिटीज के पास निसान जीटी-आर है, इनमें सचिन तेंदुलकर और जॉन अब्राहम भी शामिल हैं. अब कई ग्लोबल मार्केट में इस कार को बंद कर दिया गया है लेकिन यह इस कार का अंत नहीं है.

दरअसल, कंपनी ने हाल ही में इसके नए मॉडल यानी 2023 निसान जीटी-आर को ग्लोबल लेवल पर पेश किया है, जो आने वाले महीनों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है. हालांकि, यह भारत में आएगा या नहीं और अगर आएगा तो कब आएगा, इसके बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है क्योंकि साल 2022 में इस हाई-परफॉर्मेंस कार की भारत में शायद ही कोई यूनिट बिकी है. भारत में निसान जीटी-आर की कीमत दो करोड़ रुपये से भी ज्यादा थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news