Ola Electric ने मचाया धमाल, एक दिन में बिके 600 करोड़ रुपये के स्कूटर
Advertisement

Ola Electric ने मचाया धमाल, एक दिन में बिके 600 करोड़ रुपये के स्कूटर

Ola Electric की फ्यूचर फैक्ट्री में तेजी से काम चल रहा है. अभी तक इसका कोई फिजीकल स्टोर नहीं है फिर भी एक दिन में कंपनी ने ऑनलाइन 600 करोड़ रुपये के स्कूटर बेच दिए.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: Ola Electric ने अपने S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटरों को ऑनलाइन विंडो के माध्यम से खरीद के लिए रखने के अपने फैसले पर प्रतिक्रिया दी है. Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए बताया कि ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार को एक दिन में 600 करोड़ रुपये के ई-स्कूटर बेचे थे, ये बिक्री ऑनलाइन विंडो से हुई.

  1. ola ई-स्कूटर के हैं दो मॉडल
  2. ऑनलाइन हो रही है बुकिंग
  3. लोन और EMI की भी सुविधा

अग्रवाल ने बुधवार रात घोषणा की थी कि ऑनलाइन विंडो खुलने के बाद से कंपनी हर सेकेंड में अपने ई-स्कूटर की चार यूनिट बेच रही है. अग्रवाल ने आगे कहा था कि सभी यूनिट जल्द ही बेची जा सकती हैं. गुरुवार को अग्रवाल ने एक ब्लॉग पोस्ट करते हुए बताया कि कैसे एक दिन इतनी ज्यादा बिक्री हुई.

ये भी पढ़ें: पांच साल में देश से बाहर गईं Ford समेत ये नामी Automobile Companies, आख‍िर क्यों ?

ये है इनकी विशेषता

ओला इलेक्ट्रिक अपने पहले प्रॉडक्ट से मार्केट में धमाल मचाने में सफल हुई और अपनी Renge, features, Performance और अन्य विशेषताओं  की वजह से लोग इसे पसंद कर रहे हैं. Ola S1 की कीमत 1 लाख रुपये है, जबकि इससे टॉप मॉडल  S1 Pro की कीमत 1.30 लाख रुपये है. ये एक्स शोरूम प्राइज हैं. अलग-अलग राज्यों में मिलने वाली सब्सिडी के आधार पर इनकी कीमतें घट बढ़ सकती हैं. Ola S1 की रेंज लगभग 120 किलोमीटर है जबकि S1 Pro की रेंज लगभग 180 किलोमीटर है. इन दो ट्रिम्स के बीच अन्य अंतर भी हैं जैसे S1 Pro में ज्यादा कलर ऑप्शन हैं. इसके अलावा ये 115 किमी प्रति घंटे की हाई स्पीड के साथ आती है और इसमें एक बड़ा बैटरी पैक भी है.

केवल ऑनलाइन ही हो रही है बिक्री

ओला इलेक्ट्रिक डायरेक्ट-टू-होम बिक्री मॉडल का पर काम कर रही है अब तक इसका कोई फिजीकल स्टोर नहीं है. टेस्ट ड्राइव और यूनिट की डिलीवरी अक्टूबर से शुरू होने वाली है. ओला इलेक्ट्रिक ने लोन और EMI का भी ऑप्शन अपने ग्राहकों को दिया है. कंपनी के स्टेटमेंट के मुताबिक बुकिंग राशि और और एडवांश भुगतान तब तक रिफंडेबल है. जब तक स्कूटर की डिलीवरी न हो जाए.

ये भी पढ़ें: पल्सर और होंडा को टक्कर देने आ रही TVS की दमदार बाइक, भारत में कल होगी लॉन्च

मिलेगा 1000 महिलाओं को रोजगार

ओला इलेक्ट्रिक फैक्ट्री में भी तेजी से काम हो रहा है. इसे फ्यूचर फैक्ट्री कहा जा सकता है. Ola इलेक्ट्रिक ई-स्कूटर के लिए दुनिया में इतिहास रचने वाली है. Ola फैक्ट्री में 10000 महिलाओं को रोजगार मिलेगा, जिससे ये महिलाओं द्वारा संचालित होने वाली सबसे बड़ी फैक्ट्री बन जाएगी. ओला फ्यूचर फैक्ट्री पूरी क्षमता से चल रही है और इसके द्वारा हर साल 20 लाख यूनिट लॉन्च होने की उम्मीद है. यहां से घरेलू बाजार के साथ-साथ विदेशों के बाजारों के लिए यूनिट शुरू की जाएगी.

LIVE TV

Trending news