Advertisement
trendingPhotos1005383
photoDetails1hindi

स्कोडा ने पेश की Slavia की पहली झलक, जानें किन खूबियों से लैस होगी कार और कीमत

नई दिल्ली: कार निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) ने भारत के लिए अपनी अपकमिंग सेडान स्लाविया (Slavia) की पहली झलक दुनिया के साथ साझा की है. कंपनी के अधिकारिक बयान के मुताबिक ये गाड़ी इस साल के आखिर तक भारत में लॉन्च हो सकती है. 

स्कोडा की नई पेशकश- स्लाविया

1/6
स्कोडा की नई पेशकश- स्लाविया

कोरोना की मार झेल चुके ऑटोमोबाइल सेक्टर को इस त्योहारी सीजन से काफी उम्मीदें है. एक तरफ लोग अपने सपनों की कार (Car) को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट को गुलजार करने के लिए अपने नए मॉडल लॉन्च कर रही है. स्कोडा ने भी भारतीय बाजार के लिए अपनी अपकमिंग कार स्लाविया की पहली झलक दुनिया के सामने रख दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 10 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

(Photo: Scoda & Social Media)

 

भारतीय बाजार पर फोकस

2/6
भारतीय बाजार पर फोकस

स्कोडा (Skoda) ने भारतीय ऑटो मार्केट पर फोकस करते हुए अपनी अपकमिंग पेशकश की जानकारी कार लवर्स के साथ साझा की है. कंपनी ने ट्वीट करके अपनी रणनीति का खुलासा किया है.

 

(सांकेतिक फोटो)

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

3/6
इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

साल के आखिर तक लॉन्च होने वाली इस कार के बारे में बताया जा रहा है कि नई पेशकश सेडान केटेगरी सी-सेगमेंट में होंडा सिटी (Honda City), मारुति सुजुकी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz) और होंडा सिटी (Honda City) को टक्कर देगी.

नामकरण की कहानी

4/6
नामकरण की कहानी

कंपनी से मिली जानकारी और एक्सपर्ट्स के मुताबिक ‘स्लाविया’ नाम के पीछे एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल ये उस पहली साइकिल का नाम था जिसे 1896 में कंपनी के संस्थापकों ने तैयार किया था. स्कोडा 125 साल से अपने उत्पादों की क्वालिटी के दम पर दुनिया में टिकी हुई है.

 

भारत के लिए खास रणनीति

5/6
भारत के लिए खास रणनीति

ऑटोमोबाइल कंपनी ने बताया कि ये कार भारत के लिए कंपनी की 2.0 रणनीति के तहत उतारा गया दूसरा कोडा मॉडल है. रैपिड की तुलना में स्लाविया साइज में थोड़ी बड़ी हो सकती है. साथ ही इस कार में कई और खूबियां भी देखने को मिल सकती हैं. 

स्कोडा का बड़ा फैसला

6/6
स्कोडा का बड़ा फैसला

भारत में स्लाविया को लॉन्च करना स्कोडा का एक साहसिक और बड़ा फैसला माना जा रहा है. क्योंकि देश में सेडान सेगमेंट की सेल में बड़ी गिरावट आई है. इस मॉडल के इसी साल भारतीय बाजार में मिलने की उम्मीद है. इंडस्ट्री सूत्रों के मुताबिक इस कार में मिलने वाले फीचर्स में कुछ Kushaq SUV जैसे हो सकते हैं. इस मॉडल को कुशाक वाले MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा. 

 

(सांकेतिक तस्वीर)

ट्रेन्डिंग फोटोज़