Safest Car in India: 6 लाख की यह कार सेफ्टी में सबकी बाप, भीषण एक्सीडेंट में भी बचा सकती है जान
Advertisement
trendingNow11637418

Safest Car in India: 6 लाख की यह कार सेफ्टी में सबकी बाप, भीषण एक्सीडेंट में भी बचा सकती है जान

Cheapest 5 star rated Car in india: यहां हम आपको एक ऐसी सस्ती कार के बारे में बताने वाले हैं, जो 6 लाख से कम में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग ऑफर करती है. यानी यह देश की सबसे सस्ती कार है, जो फाइव स्टार रेटिंग ऑफर करती है. 

 

Safest Car in India: 6 लाख की यह कार सेफ्टी में सबकी बाप, भीषण एक्सीडेंट में भी बचा सकती है जान

Tata Punch Micro SUV: भारतीय बाजार में अब कारों की सेफ्टी को लेकर काफी ध्यान दिया जाने लगा है. ग्राहक भी नई कार खरीदते समय यह जानना चाहते हैं कि गाड़ी को कितने स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. कार की सेफ्टी रेटिंग बताती है कि एक्सीडेंट होने की स्थिति में इसमें बैठे यात्री कितने सुरक्षित रहेंगे. 5 स्टार रेटिंग का मतलब है कि यह सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. यहां हम आपको एक ऐसी सस्ती कार के बारे में बताने वाले हैं, जो 6 लाख से कम में फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग ऑफर करती है. यानी यह देश की सबसे सस्ती कार है, जो फाइव स्टार रेटिंग ऑफर करती है.

हम जिस कार की बात कर रही हैं वह टाटा पंच (Tata Punch) है. यह कंपनी की माइक्रो एसयूवी है, जिसकी कीमत सिर्फ 6 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने इसे अक्टूबर 2021 में बाजार में लॉन्च किया था. इसके तुरंत बाद ही इस कार की सेफ्टी रेटिंग सामने आई जिसमें सभी को चौंका दिया. 

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
टाटा पंच को ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP) क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग मिल चुकी है. इसने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसने 17 में से 16.45 स्कोर किया. जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 49 में से 40.98 अंक हासिल किए. Tata Punch में डुअल फ्रंट एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज और ABS स्टैण्डर्ड फीचर्स के रूप में मिलते हैं. टाटा पंच कंपनी की नेक्सन और अल्ट्रोज़ के बाद 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल करने वाली तीसरी कार है. 

इंजन और पावर
टाटा पंच में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह 86पीएस की पावर और 113एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स मिलता है. इसमें जल्द ही CNG की सुविधा भी जुड़ने जा रही है. टाटा की इस माइक्रो एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस 187mm है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news