ये हैं मार्केट की सबसे मजबूत कारें, कितना भी तगड़ा क्यों ना हो एक्सीडेंट, बचा लेती हैं ड्राइवर और पैसेंजर्स की जान
Advertisement
trendingNow12475944

ये हैं मार्केट की सबसे मजबूत कारें, कितना भी तगड़ा क्यों ना हो एक्सीडेंट, बचा लेती हैं ड्राइवर और पैसेंजर्स की जान

Safest indian cars 2024: इन गाड़ियों में जोरदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जिसकी वजह से ग्राहक इन्हें पसंद करते हैं, आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ ऑप्शंस लेकर आए हैं.  

ये हैं मार्केट की सबसे मजबूत कारें, कितना भी तगड़ा क्यों ना हो एक्सीडेंट, बचा लेती हैं ड्राइवर और पैसेंजर्स की जान

Safest indian cars 2024: अगर आप एक कार खरीदना चाहते हैं जो सेफ्टी के मामले में जोरदार हो तो आपको ज्यादा तलाश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, दरअसल भारत में एक से बढ़कर एक जोरदार कारें मौजूद हैं जो सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग रखती हैं. आज हम आपके लिए भारतीय सड़कों पर मौजूद ऐसी ही कुछ कारें लेकर आए हैं.

Hyundai Verna (जीएनसीएपी रेटिंग: 5 स्टार)

एक्स-शोरूम कीमत: रु. 10.96 लाख से रु. 17.38 लाख

नई हुंडई वरना में सामने की तरफ आकर्षक एलईडी डीआरएल बार के साथ बाहरी डिजाइन में आमूल-चूल बदलाव किया गया है. हालांकि, सेडान का प्रमुख आकर्षण इसकी सुरक्षा है, क्योंकि इसे ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (जी-एनसीएपी) से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है. अडल्ट पैसेंजर कैटेगरी में सेडान ने 34 अंकों में से 28.18 अंक हासिल किए हैं. चाइल्ड ऑक्यूपेंट कैटेगरी में, नई Verna ने अधिकतम 49 अंकों में से प्रभावशाली 42 अंक हासिल किए.

इसमें 6 एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट,  ऑटोमैटिक हेडलैंप, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और बहुत कुछ जैसी सुरक्षा सुविधाओं के साथ, हुंडई verna भारत में सबसे सुरक्षित कारों में से एक है.

Mahindra Scorpio N (जीएनसीएपी रेटिंग: 5 स्टार)

एक्स-शोरूम कीमत: रु. 11.99 लाख से रु. 23.90 लाख

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन भारत की एक मोस्ट पॉपुलर एसयूवी में से एक है. ये लगभग 20 वर्षों से भारतीय बाजार में है. इसका नया वेरिएंट भी जोरदार है और सेफ्टी फीचर्स से लैस है. ग्लोबल एनसीएपी ने हाल ही में नए परीक्षण प्रोटोकॉल के तहत एसयूवी का परीक्षण किया, और यह एओपी श्रेणी में प्रभावशाली 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त करके शानदार प्रदर्शन के साथ सामने आई, जिससे यह भारत में सबसे अच्छी सेफ्टी कार बन गई. स्कॉर्पियो-एन ने एओपी श्रेणी में अधिकतम 34 अंकों में से 29.25 अंक हासिल किए.

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के स्टैण्डर्ड सेफ्टी डिवाइसेज में डुअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट शामिल हैं.

Skoda Kushaq (जीएनसीएपी रेटिंग: 5 स्टार)

एक्स-शोरूम कीमत: रु. 10.89 लाख से रु. 20 लाख

भारतीय कारों के लिए ग्लोबल NCAP रेटिंग 2024 के अनुसार, कुशाक ने अच्छा प्रदर्शन किया है. कुशाक ने क्रमशः 29.64 और 42 के प्रभावशाली स्कोर के साथ वयस्क और बच्चे दोनों श्रेणियों में 5-स्टार रेटिंग हासिल की, जिससे यह भारत में टॉप सुरक्षा कारों में से एक बन गई.

स्कोडा कुशाक में 6 एयरबैग, रोलओवर प्रोटेक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) जैसी सुरक्षा विशेषताएं हैं.

Volkswagen Taigun (जीएनसीएपी रेटिंग: 5 स्टार)

एक्स-शोरूम कीमत: रु. 11.62 लाख से रु. 19.76 लाख

Volkswagen Taigun ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में प्रभावशाली 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल की है. कुशाक ने अडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में 29.64 अंक और 42 स्कोर किया है. VW Volkswagen Taigun हाईटेक फीचर्स से लैस है जिसमें 6 एयरबैग, मल्टी-कोलिजन ब्रेकिंग, एक हिल होल्ड असिस्ट और बहुत कुछ शामिल है.

Trending news