सिंगल चार्ज में 510 KM तक चलने वाली नई इलेक्ट्रिक SUV, टेस्टिंग करती भारत में नजर आई
Advertisement

सिंगल चार्ज में 510 KM तक चलने वाली नई इलेक्ट्रिक SUV, टेस्टिंग करती भारत में नजर आई

Skoda Enyaq iV Electric SUV: स्कोडा ऑटो इंडिया बहुत जल्द मार्केट में बिल्कुल नई और भारत में अपनी पहली ईवी एनयाक iV इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करने वाली है. हाल में इस SUV को बिना किसी स्टिकर के टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा गया है और ये ई-SUV का टॉप मॉडल लग रहा है.

एनयाक iV इलेक्ट्रिक SUV के साथ पावर और रेंज के कई विकल्प दिए गए हैं

Skoda Enyaq iV Electric SUV: स्कोडा ऑटो इंडिया बहुत जल्द मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एनयाक iV e-SUV (Skoda Enyaq iV) लॉन्च करने वाली है जिसे हाल में टेस्टिंग के दौरान बिना किसी स्टिकर के देखा गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि टेस्टिंग के दौरान दिखी स्कोडा एनयाक iV का ये 80x इलेक्ट्रिक मॉडल है जो इस SUV का टॉप मॉडल है. ये इलेक्ट्रिक SUV एमईबी प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है, हालांकि साइज में एनयाक iV ई-SUV स्कोडा ऑक्टाविया से छोटी है, लेकिन बूट स्पेस के मामल में ये स्कोडा कोडिअक SUV जितनी क्षमता वाली है. फिलहाल स्कोडा के पोर्टफोलियो में ऑक्टाविया iV हाइब्रिड और स्कोडा सुपर्ब iV हाइब्रिड कारें मौजूद हैं.

सिंगल चार्ज में चलेगी 510 KM तक

स्कोडा एनयाक iV इलेक्ट्रिक SUV के साथ पावर और रेंज के कई विकल्प दिए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक SUV को कम से कम 5 वेरिएंट्स में पेश किया जाने वाला है. इसमें एंट्री लेवल एनयाक 50 iV शामिल है जो 146 बीएचपी ताकत और 220 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, इसके साथ 55 किलोवाट-आवर बैटरी पैक दिया गया है जो सिंगल चार्ज में 340 किमी तक रेंज देता है और इसकी टॉप स्पीड 160 किमी/घंटा है. स्कोडा एनयाक आरएस इस इलेक्ट्रिक SUV का सबसे दमदार मॉडल है जो 302 बीएचपी ताकत और 460 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. आरएस वर्जन की टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा है और सिर्फ 6.2 सेकेंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. इस इलेक्ट्रिक SUV की सबसे ज्यादा रेंज 510 किमी तक है.

ये भी पढ़ें : 15 अगस्त को महिंद्रा पेश करेगी कई इलेक्ट्रिक कारें, e-XUV400 जल्द होगी लॉन्च!

फोक्सवैगन ID.5 का स्कोडा वर्जन!

स्कोडा अपनी एनयाक iV इलेक्ट्रिक SUV के कूपे वर्जन से 31 जनवरी को पर्दा हटाने वाली है. एनयाक कूपे iV असल में फोक्सवैगन ID.5 का स्कोडा वर्जन है. ID.5 भी फोक्सवैगन ID.4 का कूपे जैसी छत के साथ आया मॉडल है. अलग किस्म की रूपरेखा के अलावा एनयाक कूपे बाहरी और अंदरूनी हिस्से से एक तगड़ी SUV ही है. प्रिव्यू वीडियो में दिखाई दिया है कि नए मॉडल की अगली ग्रिल मौजूदा मॉडल से ली गई है. इसका केबिन काफी आधुनिक है और इसे आज के जमाने के हिसाब से तैयार किया गया है.

Trending news