पहले पेट्रोल वेरिएंट ने मचाया धमाल, अब आ रहा है Tata Punch माइक्रो SUV का डीजल मॉडल
Advertisement

पहले पेट्रोल वेरिएंट ने मचाया धमाल, अब आ रहा है Tata Punch माइक्रो SUV का डीजल मॉडल

टाटा मोटर्स ने अक्टूबर 2021 में अपनी छोटे आकार की SUV पंच बाजार में उतारी है जिसकी कीमत काफी आकर्षक है और अब कंपनी जल्द ही देश में इसका डीजल वेरिएंट लाएगी.

हाल में पुणे के एक फ्यूल पंप पर देखा गया है

नई दिल्लीः टाटा पंच ने अपनी आकर्षक कीमत के साथ अक्टूबर 2021 में लॉन्च होते ही माइक्रो SUV सेगमेंट के साथ प्रिमियम हैचबैक सेगमेंट में भी गर्मी बढ़ा दी है. अब टाटा मोटर्स बहुत जल्द इस कार का डीजल मॉडल भारत के मार्केट में पेश करने वाली है जिसे हाल में पुणे के एक फ्यूल पंप पर देखा गया है. फिलहाल टाटा पंच सिर्फ 1.2-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ बेची जा रही है. हालांकि अबतक इसकी आधिकारिक जानकारी टाटा मोटर्स की तरफ से नहीं मिली है.

  1. नई टाटा पंच का डीजल मॉडल दिखा
  2. फिलहाल सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध
  3. अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च!

टिआगो और टिगोर के डीजल वेरिएंट बंद

भारत में BS6 नियम लागू होने के बाद टाटा मोटर्स ने डीजल वाहन बनाने बंद कर दिए हैं क्योंकि इनकी उत्पादन लागत ज्यादा हो चुकी है. इसके अलावा कंपनी पहले टिआगो और टिगोर के डीजल वेरिएंट भारत में बेच रही थी जिसे कुछ समय पहले ही बंद कर दिया गया है. हालांकि कंपनी अब भी देश में 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ नैक्सॉन और अल्ट्रोज बेच रही है. मौजूदा टाटा पंच के साथ दिया जा रहा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 86 बीएचपी ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और इसके साथ कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : Tata Punch का मुकाबला करने आ रही Suzuki की Mini SUV, नई Swift से है गहरा कनेक्शन

क्रैश टैस्ट में 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग

कार को दो ड्राइविंग मोड्स - ईको और सिटी मिले हैं, वहीं एएमटी गियरबॉक्स के साथ बिल्कुल नया ट्रैक्शन कंट्रोल प्रो मोड अलग से मिला है. बता दें कि टाटा पंच को हाल में हुए क्रैश टैस्ट में 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग मिली है जो ग्लोबल एनकैप द्वारा दी गई है. टाटा पंच के साथ सामान्य तौर पर ABS, EBD, ब्रेक स्वे कंट्रोल और डुअल एयरबैग्स जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. नई पंच माइक्रो SUV की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए है जो टॉप मॉडल के लिए 9.39 लाख तक जाती है.

(इमेज सोर्सः TeamBHP)

Trending news