ये है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, केवल 10 हजार में हो रही बुक
X

ये है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, केवल 10 हजार में हो रही बुक

Strom R3: आजकल इलेक्ट्रिक कार काफी ट्रेंड में हैं. अगर आप भी किसी इलेक्ट्रिक कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. हम आपको दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं.

ये है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, केवल 10 हजार में हो रही बुक

नई दिल्ली. लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के बाद कई लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुख कर रहे हैं. अगर आप भी किसी इलेक्ट्रिक कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. हम आपको एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने जा रहे हैं. ये कार काफी सस्ती है. आइए आपको इसके बारे में सबकुछ बताते हैं.

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार का दावा

मुंबई की स्टार्टअप कंपनी Strom Motors ने इस कार को बनाया है. इसमें 3 पहिए हैं लेकिन इसके बावजूद भी इसका लुक आम थ्री-व्हीलर की तरह न होकर काफी यूनिक है. कंपनी का दावा है कि ये दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. 

ये भी पढ़ें: आपने अपनी कार तो बेच दी, लेकिन उस पर लगे FASTag का क्या होगा? यहां जानें जवाब

2022 तक हो जाएगी डिलीवर 

Strom Motors ने इस कार को Strom R3 नाम दिया है. आप इस कार को बुक कर सकते हैं. इसकी बुकिंग करने के लिए आपको 10000 रुपये देने होंगे. कंपनी शुरुआत में इस इलेक्ट्रिक कार को मुंबई और दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर उतरना चाहती है. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक कार अगले साल यानी 2022 तक डिलीवर हो जाएगी.

Strom R3

लुक है बेहद अनोखा 

आपने कई थ्री व्हीलर वहां देखें होंगे. लेकिन  Strom R3 नॉर्मल थ्री व्हीलर की तरह नहीं है. आम औयर पर थ्री व्हीलर्स में आगे एक पहिया और पीछे 2 पहिए होते हैं. लेकिन इस कार में ये बिल्कुल उलटा है. यानी  Strom R3 में आगे कार की तरह 2 पहिए हैं और पीछे बीच में एक पहिया. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये कार करीब 200 किलोमीटर की दूरी ते कर सकती है. इसके अलावा  Strom R3 में 4G कनेक्टेड डायग्नोस्टिक इंजन है, जो ड्राइवर को ट्रैक लोकेशन और चार्ज स्टेटस बताता है. इस कार में आपको सनरूफ भी मिलता है.

ये भी पढ़ें: वाहन बीमा खरीदते समय रखें इन 5 बातों का ध्यान, वरना रिजेक्ट हो सकता है क्लेम

 

ऐसे कर सकते हैं बुकिंग

Strom R3 कार की कीमत 4.5  काख रुपये है. अगर आप इसकी स्पीड की करें तो ये अधिकतम 80 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है. कार को खरीदने पर आपको पहले तीन साल या 1 लाख किलोमीटर तक की वारंटी मिलती है. इसमें क्लाइमेट कंट्रोल एयर कंडीशनिंग भी है. अगर आप Strom R3 को खरीदना चाहते हैं तो Strom Motors की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.strommotors.com/ पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं.

LIVE TV

Trending news