Tata का धमाका! आ गई Altroz CNG कार, सिर्फ 21 हजार में कर लीजिए बुक, इतना है माइलेज
Advertisement
trendingNow11658991

Tata का धमाका! आ गई Altroz CNG कार, सिर्फ 21 हजार में कर लीजिए बुक, इतना है माइलेज

Tata Altroz CNG: यह भारत की पहली कार है जो कि ट्विन सिलेंडर सीएनजी (Twin Cylinder CNG) टेक्नोलॉजी के साथ लाई गई है. टाटा अल्ट्रोज भारत की सबसे सुरक्षित प्रीमियम हैचबैक है, जो अब पेट्रोल और डीजल के अलावा सीएनजी अवतार में भी खरीदी जा सकती है. ग्राहक इस कार को ₹21000 में बुक कर सकते हैं

 

Tata का धमाका! आ गई Altroz CNG कार, सिर्फ 21 हजार में कर लीजिए बुक, इतना है माइलेज

Tata Altroz CNG Booking: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी टाटा अल्ट्रोज  सीएनजी कार (Tata Altroz iCNG) की बुकिंग शुरू कर दी है. खास बात है कि यह भारत की पहली कार है जो कि ट्विन सिलेंडर सीएनजी (Twin Cylinder CNG) टेक्नोलॉजी के साथ लाई गई है. टाटा अल्ट्रोज भारत की सबसे सुरक्षित प्रीमियम हैचबैक है, जो अब पेट्रोल और डीजल के अलावा सीएनजी अवतार में भी खरीदी जा सकती है. ग्राहक इस कार को ₹21000 में बुक कर सकते हैं. कार की डिलीवरी मई 2023 से शुरू होगी. इसके साथ ही यह टाटा के पोर्टफोलियो में चौथी कार है जोकि सीएनजी के साथ उपलब्ध होगी. इसके पहले कंपनी टाटा टियागो, टाटा टिगोर और Tiago NRG को भी सीएनजी अवतार में बेचती आ रही है.

क्या है Twin Cylinder CNG
दरअसल, सीएनजी कारों के साथ अक्सर बूट स्पेस खत्म होने की समस्या रहती है. कार में पीछे 60 लीटर का सीएनजी सिलेंडर रखा होता है, जिसकी वजह से सारा बूट स्पेस इसी में चला जाता है. ऐसे में टाटा मोटर्स ट्विन सिलेंडर सीएनजी (Twin Cylinder CNG) टेक्नोलॉजी लेकर आई है. इसके तहत एक बड़े सिलेंडर को दो हिस्सो में बांटा गया है. टाटा ने अपनी कार में 30-30 लीटर वाले दो सीएनजी सिलेंडर दिए हैं, जिसके चलते ग्राहकों को बेहतर बूट स्पेस मिलने वाला है. 

Tata Motors का कहना है कि CNG किट के बावजूद इस कार में 300 लीटर से ज्यादा बूट स्पेस मिलने वाला है. ट्विन सिलेंडरों के लिए जगह बनाने के लिए, कंपनी ने बूट स्पेस के नीचे रखे स्पेयर व्हील को हटा दिया है. कंपनी Tata Altroz CNG को कुल चार वेरिएंट में लेकर आई है, जिसमें XE, XM+, XZ और XZ+ शामिल हैं. यह सेगमेंट में मारुति सुजुकी बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा के सीएनजी अवतारों को टक्कर देगी.

फीचर्स और माइलेज
Altroz iCNG के केबिन में लैदरेट सीट्स, iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स होंगे. कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो Tiago और Tigor CNG मॉडल में भी मिलता है. मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा यह इंजन सीएनजी मोड में 73 बीएचपी और 95 एनएम जेनरेट करता है. माना जा रहा है कि अल्ट्रोज़ सीएनजी की फ्यूल इफिशिएंसी लगभग 27 किमी/किग्रा रह सकती है. 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news