Tata Altroz Racer की लॉन्च डेट कन्फर्म, जानें कीमत और फीचर्स
Advertisement
trendingNow12279600

Tata Altroz Racer की लॉन्च डेट कन्फर्म, जानें कीमत और फीचर्स

Tata Altroz Racer Launch Date: टाटा पिछले कुछ दिनों से लगातार अपनी Altroz Racer का के टीजर जारी कर रही थी, जिनमें कार के डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी जा रही थी. अब आखिरकार कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट बता दी है. 

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer Price: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में नई Tata Altroz Racer लाने वाली है. कंपनी पिछले कुछ दिनों से लगातार टीजर जारी कर रही थी, जिनमें कार के डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी जा रही थी. अब आखिरकार कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट बता दी है. टाटा Altroz Racer को 7 जून 2024 को लॉन्च किया जाएगा. आइए आपको इस कार की कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

इस स्पोर्टी हैचबैक कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे इसे ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं. Tata Altroz Racer की कीमत 9.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है. लॉन्च होने के बाद इस हैचबैक कार का सीधा मुकाबला i20 N-Line से हो सकता है. 

Tata Altroz Racer फीचर्स 

Altroz Racer असल में रेगुलर Altroz का ज्यादा स्पोर्टी वर्जन है. इसमें दमदार इंजन, कुछ कॉस्मेटिक बदलाव, नए फीचर्स के साथ अपडेटेड इंटीरियर और भी बहुत कुछ मिलेगा. Altroz Racer को सबसे पहले 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो में और फिर इस साल के भारत मोबिलिटी एक्सपो में दिखाया गया था.

डिजाइन की बात करें तो Altroz Racer में दोबारा से डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर होंगे जिनमें एयर इंटेक होंगे, साथ ही एक रिफ्रेश्ड फ्रंट और रेडिएटर ग्रिल भी होगा. इसमें ब्लैक रूफ के साथ नया ऑरेंज रंग और बोनट और रूफ की लंबाई के साथ चलने वाली दोहरी सफेद स्ट्राइप्स मिलती हैं. इसमें रूफ, विंग मिरर, विंडो लाइन और A, B और C पिलर के लिए ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है, जिसमें इंटीग्रेटेड स्पॉइलर भी शामिल है. इसमें शार्क-फिन एंटेना और फेंडर पर 'Racer' की बैजिंग भी होगी.

इस हैचबैक कार में स्पोर्टी इंटीरियर होगा जिसमें कलर्ड एक्सेंट के साथ ब्लैक डैशबोर्ड लेआउट और सीटों और स्टीयरिंग व्हील के लिए कंट्रास्ट स्टिचिंग होगी. इसमें एक्सटीरियर कलर के आधार पर कलर्ड इंसर्ट और एंबियंट लाइटिंग भी है. टीजर ने यह भी कन्फर्म किया है कि इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा, अन्य एक्सपेक्टेड फीचर्स में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वेंटिलेटेड सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और वॉइस असिस्टेड सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पार्किंग सेंसर समेंत कई फीचर्स शामिल हैं.

Altroz Racer में रेगुलर Altroz के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन मिलता है. Racer 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 120 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क देता है. यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. यह भी उम्मीद है कि टाटा Altroz को डुअल-क्लच DCA ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है, लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है.

Trending news