ई-व्हीकल लेने पर यह बड़ी कंपनी तीन महीने तक देगी 'फ्री-चार्जिंग' की सुविधा

ऑटो सेक्टर की दो दिग्गज कंपनी टाटा पावर और टाटा मोटर्स ई-व्हीकल में भविष्य को देखते हुए बड़े निवेश और प्लान के साथ बाजार में उतर रही हैं. इसको लेकर टाटा पावर के प्रेसिडेंट रमेश सुब्रमण्यम और टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट शैलेष चंद्रा ने जी बिजनेस से खास बातचीत की.

ई-व्हीकल लेने पर यह बड़ी कंपनी तीन महीने तक देगी 'फ्री-चार्जिंग' की सुविधा

नई दिल्ली : ऑटो सेक्टर की दो दिग्गज कंपनी टाटा पावर और टाटा मोटर्स ई-व्हीकल में भविष्य को देखते हुए बड़े निवेश और प्लान के साथ बाजार में उतर रही हैं. इसको लेकर टाटा पावर के प्रेसिडेंट रमेश सुब्रमण्यम और टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट शैलेष चंद्रा ने जी बिजनेस से खास बातचीत की. इस बातचीत के दौरान उन्होंने आने वाले समय में अपने प्लान के बारे में बताया.

13 शहरों में ई-व्हीकल के 84 चार्जिंग स्टेशन लगाए
टाटा पावर के न्यू बिजनेस CFO & प्रेसिडेंट रमेश सुब्रमण्यम ने बताया कि हमने 9 राज्यों के 13 शहरों में ई-व्हीकल के 84 चार्जिंग स्टेशन लगाए हैं. कंपनी ने अगले 34 महीनों के दौरान 300 चार्जिंग स्टेशन लगाने का लक्ष्य रखा है. टाटा पावर और टाटा मोटर्स ने ई-व्हीकल की लॉन्चिंग की है. कंपनी का ई-व्हीकल खरीदने वाले को तीन महीने तक फ्री चार्जिंग की सुविधा प्रदान की जाएगी. चार्जिंग स्टेशन का पता लगाने के लिए एप भी जारी किया जाएगा, ताकि ग्राहक को चार्जिंग स्टेशन तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न हो.

कंपनी को मिलने वाला फायदा ग्राहकों तक पहुंचाएंगे
दूसरी तरफ टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक मॉबिलिटी बिजनेस एंड कॉर्पोरेट स्ट्रैटेजी प्रेसिडेंट शैलेष चंद्रा ने कहा यह दौर देश और ऑटो सेक्टर के लिए अहम साबित होगा. जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद ई-व्हीकल पर 80,000 रुपये तक की छूट ई-व्हीकल पर मिलेगी. कंपनी को मिलने वाला फायदा ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा. चार्जिंग स्टेशन के बारे में ग्राहकों को जागरूक करेंगे. इसके लिए विज्ञापन भी जारी करेंगे. जल्द दिल्ली, बेंगलुरू, हैदराबाद, पुणे और मुंबई में चार्जिंग स्टेशन इंस्टॉल किए जाएंगे.

(रिपोर्ट : सौरभ कुमार पांडेय)