पुरानी कार बेचने पर चाहिए मोटी रकम तो अपनाएं ये टिप्स, मिलेगी शानदार डील!
Advertisement

पुरानी कार बेचने पर चाहिए मोटी रकम तो अपनाएं ये टिप्स, मिलेगी शानदार डील!

Tips For Selling Used Car: अगर आप अपनी पुरानी कार बेचना चाह रहे हैं तो आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि पता नहीं कार कितने में बिक पाएगी. हालांकि, इसके साथ ही आपने अपने मन में कार की कीमत सोच रखी होगी कि आपको कार कितनी कीमत में बेचनी है.

पुरानी कार बेचने पर चाहिए मोटी रकम तो अपनाएं ये टिप्स, मिलेगी शानदार डील!

Used Car: अगर आप अपनी पुरानी कार बेचना चाह रहे हैं तो आपके मन में यह सवाल जरूर होगा कि पता नहीं कार कितने में बिक पाएगी. हालांकि, इसके साथ ही आपने अपने मन में कार की कीमत सोच रखी होगी कि आपको कार कितनी कीमत में बेचनी है. लेकिन, यहां आपके लिए यह जानना जरूरी है कि अगर आपको पुरानी कार बेचने पर अच्छी डील चाहिए तो कुछ टिप्स को फॉलो करना चाहिए. इससे आपको कार की अच्छी कीमत मिल पाएगी. तो चलिए, आपको इसके लिए कुछ टिप्स बताते हैं.

वॉशिंग

अगर आपके पास कोई ग्राहक कार देखने के लिए आने वाला है तो उसके आने से पहले ही कार को वॉश करा लें ताकि जब वह ग्राहक कार को देखे तो उसे कार एकदम साफ नजर आए.

रबिंग

अगर आपकी कार का कलर फीका पड़ चुका है तो बेचने की तैयारी करने से पहले रबिंग जरूर करा लें ताकि आपकी कार का पेंट फिर से चमक मारने लगे. यह ग्राहक पर अच्छा प्रभाव डालता है.

ड्राई क्लीन

कार का इंटीरियर अगर अच्छा ना हो तो उसमें बैठने वाले को फीलिंग भी अच्छी नहीं आती है. इसलिए, इंटीरियर का साफ होना बहुत जरूरी है. ऐसे में कार को अंदर से ड्राई क्लीन करना बिल्कुल ना भूलें.

ऊपर की सभी बातें इसलिए भी जरूरी है क्योंकि जब आप अच्छी और सुंदर चीज को देखते हैं तो उसकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं. यही उद्देश्य है कि आपको कार बेचने की तैयारी करते वक्त वॉशिंग, रबिंग और ड्राई क्लीन करा लेनी चाहिए.

कीमत सही मांगें

इसके अलावा, जितनी कीमत आपने गाड़ी की सोच रखी है, उससे थोड़ी ज्यादा कीमत ग्राहक से मांगें ताकि नेगोशिएशन में आपको उतनी कीमत मिल जाए, जितनी आप चाहते हैं.

पेपर्स साथ रखें

जब डील कर रहे हों तो कार के पेपर अपने साथ रखें ताकि ग्राहक को कोई भी ऐसा मौका ना मिले, जिससे वह डील को टाल सके. इसके लिए आपको सभी पेपर्स अपने पास रखने होंगे.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news