TVS ने सही समय पर खेला दांव, 'रॉकेट की रफ्तार' से हुई इस स्कूटर की बिक्री, Hero-Honda टेंशन में!
Advertisement
trendingNow11538030

TVS ने सही समय पर खेला दांव, 'रॉकेट की रफ्तार' से हुई इस स्कूटर की बिक्री, Hero-Honda टेंशन में!

Electric Scooters in India: खास बात है कि स्कूटर को कुछ समय पहले ही कंपनी ने अपडेट किया था. इसके बाद से ही ग्राहकों को यह ज्यादा पसंद आने लगा. पिछले कुछ महीनों में ही स्कूटर की बिक्री 50 हजार का आंकड़ा पार कर गई.

TVS ने सही समय पर खेला दांव, 'रॉकेट की रफ्तार' से हुई इस स्कूटर की बिक्री, Hero-Honda टेंशन में!

TVS iQube Electric Scooter: TVS के एक स्कूटर की बिक्री में अचानक उछाल देखने को मिला है. खास बात है कि स्कूटर को कुछ समय पहले ही कंपनी ने अपडेट किया था. इसके बाद से ही ग्राहकों को यह ज्यादा पसंद आने लगा. पिछले कुछ महीनों में ही स्कूटर की बिक्री 50 हजार का आंकड़ा पार कर गई. यह टीवीएस का TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर है. कंपनी ने इसे मई 2022 में नए अवतार में लॉन्च किया था. अपडेटेड TVS iQube में परफॉर्मेंस, फीचर और रेंज में सुधार किया गया था. मई से पहले इसकी हर महीने 1.5 से 2 हजार यूनिट्स बिक रही थीं. लेकिन जून में इसकी बिक्री 4 हजार पार कर गई और नवंबर-दिसंबर में इसकी बिक्री 10-10 हजार यूनिट्स को पार कर गई. 

फुल चार्ज में कितनी रेंज
यह दो वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड और S में उपलब्ध है, जबकि रेंज-टॉपिंग ST वेरिएंट की बिक्री अभी बाकी है. TVS का कहना है कि iQube को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. स्टैंडर्ड iQube और iQube S में 3.4 kWh बैटरी पैक है, जो 100 किमी की रेंज का दावा करता है, जबकि iQube ST को 5.1 kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलता है और यह फुल चार्ज में 140 किमी की रेंज देगा.

स्कूटर BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से आता है जो 6 bhp और 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. जहां  स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट की टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा है. वहीं ST वेरिएंट की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है.

ऐसे हैं फीचर्स
इसमें 11 नए कलर ऑप्शन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, टर्न बाय टर्न नेविगेशन के साथ 7-इंच बड़ा डिस्प्ले मिलता है. डिजिटल डैशबोर्ड में म्यूजिक कंट्रोल, थीम पर्सनलाइजेशन, एक्टिव नोटिफिकेशन मिलता है. TVS iQube देश के 106 शहरों में उपलब्ध है. फिलहाल ओला एस1 स्कूटर देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर बना हुआ है. इसकी बिक्री ने एक लाख का आंकड़ा पार कर लिया, जबकि एथर एनर्जी ने कुल बिक्री में साल-दर-साल 389 फीसदी की वृद्धि दर्ज की.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news