TVS ने दिल्ली में किया कारनामा, एक दिन में ग्राहकों को सौंपी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 200 यूनिट, कीमत सिर्फ इतनी
Advertisement

TVS ने दिल्ली में किया कारनामा, एक दिन में ग्राहकों को सौंपी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 200 यूनिट, कीमत सिर्फ इतनी

TVS iQube: सरकारी वेबसाइट वाहन पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, अक्टूबर 2022 में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री अब तक के उच्च स्तर पर रही, महीने के दौरान 75,000 से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बिके थे.

TVS ने दिल्ली में किया कारनामा, एक दिन में ग्राहकों को सौंपी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 200 यूनिट, कीमत सिर्फ इतनी

TVS iQube Electric Scooters: सरकारी वेबसाइट वाहन पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, अक्टूबर 2022 में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री अब तक के उच्च स्तर पर रही, महीने के दौरान 75,000 से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बिके थे. अक्टूबर 2021 की तुलना में अक्टूबर 2022 में लगभग 30 प्रतिशत ज्यादा बिक्री हुई. लेकिन, इसमें टीवीएस का कोई खास योगदान नहीं रहा. सबसे ज्यादा बिक्री करने वाले टॉप-5 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माताओं की लिस्ट में यह जगह नहीं बना पाई लेकिन इस महीने टीवीएस बिक्री पर काफी ध्यान दे रही है. 

TVS ने दिल्ली में एक ही दिन में अपने ग्राहकों को TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की 200 यूनिट सौंपी हैं. यानी, एक ही दिन में 200 यूनिट की डिलीवरी दी है. बता दें कि दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने की दर में लगातार वृद्धि हो रही है. इसका बड़ा कारण कम बिजली दर और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सरकारी की नीतियां हैं.

TVS ने अपने लॉन्च के बाद से शहर में TVS iQube और TVS iQube S की 2,000 से अधिक यूनिट बेची हैं. इसमें 'मेगा डिलीवरी इवेंट' के दौरान 200 स्कूटरों की डिलीवरी भी शामिल है, जहां ग्राहकों को उनके TVS iQube और TVS iQube S सौंपे गए, जो सिंगल चार्ज में 100 किमी की रेंज पेश करते हैं. TVS iQube इलेक्ट्रिक सीरीज़ की नई रेंज इस साल की शुरुआत में तीन अवतारों में लॉन्च की गई थी. 

नए TVS iQube और TVS iQube S वेरिएंट 3.4 kWh बैटरी पैक के साथ आते हैं. इसमें 7 इंच TFT डिस्प्ले, HMI कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट, TVS iQube ST में 5.1 kWh बैटरी पैक मिलता है, जो प्रति चार्ज 140 किमी की रेंज देता है. 

TVS iQube और TVS iQube S दिल्ली-एनसीआर में क्रमशः 99,130 ​​रुपये और 1.04 लाख रुपये में ऑन-रोड कीमत पर उपलब्ध हैं. यह कीमत FAME II और राज्य सब्सिडी लगाने के बाद है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news