Car चोरी का अनोखा सॉफ्टवेयर, मिनटों में कर लेता है हैक, गाजियाबाद में गैंग का भंडाफोड़
Advertisement
trendingNow11647410

Car चोरी का अनोखा सॉफ्टवेयर, मिनटों में कर लेता है हैक, गाजियाबाद में गैंग का भंडाफोड़

Car Theft Gang: चार खास तरह के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते थे, जिससे कुछ ही मिनटों में गाड़ी के सॉफ्टवेयर को हैक कर लेते थे और फिर अपनी चाबी लगाकर चोरी की गाड़ी को आसानी से चुरा लेते थे.

Car चोरी का अनोखा सॉफ्टवेयर, मिनटों में कर लेता है हैक, गाजियाबाद में गैंग का भंडाफोड़

Car Theft Ghaziabad: देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग (Vehicle Thief Gang) के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये चोर गाड़ी चोरी करने के लिए बेहद एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते थे. वे खास तरह के सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते थे, जिससे कुछ ही मिनटों में गाड़ी के सॉफ्टवेयर को हैक कर लेते थे और फिर अपनी चाबी लगाकर चोरी की गाड़ी को आसानी से चुरा लेते थे.

गाजियाबाद के थाना विजयनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चोरी की गाड़ियां बेचने के लिए विजयनगर इलाके के डीपीएस चौराहे के पास कुछ लोग आएंगे. इस सूचना के बाद पुलिस ने कई टीम बनाकर चोर को पकड़ने का प्रयास किया और जाल बिछाकर वाहन चोर गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 

एक साथी अभी भी है फरार 
पुलिस के अनुसार, गौरव और उमेश गिरफ्तार लोगों में शामिल हैं जो एक वाहन चोरी के मामले में शामिल थे. दोनों गाजियाबाद में रहते थे और उनके साथ एक और व्यक्ति था जो अभी भी फरार है. इस गैंग के कुछ सदस्यों को पंजाब के लुधियाना से भी पकड़ा गया था. उनके पास से 12 गाड़ियां भी बरामद हुई थीं.

गौरव और उमेश ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे पहले वाहनों की रेकी करते थे और फिर चोरी करके उन्हें बिहार, पंजाब और अन्य राज्यों में भेज दिया करते थे. उनके पास सॉफ्टवेयर, तमंचा और चाकू भी बरामद हुए हैं.

एसपी मामले में सुजीत राय ने बताया कि ये अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग रात के समय वाहनों की सुरक्षा इंतजामों को सॉफ्टवेयर की मदद से हैक कर लेते थे और वाहन को महज कुछ मिनटों में चुरा लेते थे. दोनों आरोपियों के पास चोरी की वैगनआर और बलेनो के अलावा अन्य गाड़ियां भी बरामद हुई हैं.

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news