Upcoming CNG Cars: अगर सीएनजी कार खरीदनी है तो अभी थोड़ा और रुक जाएं, आने वाली हैं ये धांसू गाड़ियां
Advertisement
trendingNow11212862

Upcoming CNG Cars: अगर सीएनजी कार खरीदनी है तो अभी थोड़ा और रुक जाएं, आने वाली हैं ये धांसू गाड़ियां

CNG Cars In India: तमाम कार निर्माता कंपनियां सीएनजी कार लॉन्च करने पर काफी ध्यान दे रही है. मौजूदा समय में मारुति सुजुकी और हुंडई का सीएनजी सेगमेंट में काफी दबदबा है.

Upcoming CNG Cars: अगर सीएनजी कार खरीदनी है तो अभी थोड़ा और रुक जाएं, आने वाली हैं ये धांसू गाडियां

Upcoming CNG Cars In India: तमाम कार निर्माता कंपनियां सीएनजी कार लॉन्च करने पर काफी ध्यान दे रही है. मौजूदा समय में मारुति सुजुकी और हुंडई का सीएनजी सेगमेंट में काफी दबदबा है. अब इस सेगमेंट में कई अन्य कार निर्माता कंपनियां भी आने का विचार कर रही है. ऐसे में अगर आपने अभी तक कोई सीएनजी कार नहीं खरीदी है और आप सीएनजी कार खरीदना चाह रहे हैं तो आप थोड़ा इंतजार भी कर सकते हैं और नई लॉन्च होने वाली कार खरीद सकते हैं. चलिए, आपको बताते हैं कि कौन-कौन सी सीएनजी कारें आने वाले समय में लॉन्च हो सकती हैं.

Maruti Baleno CNG

मारुति सुजुकी ने जल्द ही बलेनो को CNG वेरिएंट में पेश करने वाली है. इसकी टेस्टिंग हो रही है और टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार देखा जा चुका है. इसमें 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा.

Maruti Brezza CNG

मारुति सुजुकी नई ब्रेजा भी लॉन्च करने वाली है. उम्मीद जताई जा रही है कि इसके बाद कंपनी इसका सीएनजी मॉडल भी पेश कर सकती है. कंपनी Ertiga और XL6 MPV की तरह ही Brezza को भी CNG ऑप्शन के साथ ला सकती है.

Auto Parts: कहां मिलेंगे कारों के सस्ते पार्ट्स? खरीदने पर बिल लेना न भूलें

Tata Nexon CNG

Tata Nexon कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी इसके CNG मॉडल पर काम कर रही है, जिसे पुणे में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है. टाटा नेक्सन CNG कार 25 किलोग्राम के करीब का माइलेज दे सकती है.

पुरानी कार में भी लगवाई जा सकती है सनरूफ, ये हैं फायदे और नुकसान

Tata Punch CNG

रिपोर्ट्स के अनुसार, टाटा पंच का भी CNG वर्जन लाने की तैयारी है. टाटा पंच CNG को इसी साल के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन में पेश की जा सकती है.

Kia Seltos CNG

किआ भी सीएनजी सेगमेंट में पैर जमाने की कोशिश में है. भारतीय बाजार के लिए किआ अपनी Seltos को CNG वेरिएंट में लाने वाली है, इसकी टेस्टिंग शुरू हो गई है. इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है.

लाइव टीवी

Trending news