Mercedes-Benz को भारतीय कार बाजार से बहुत उम्मीदें, दिया ये बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow11830415

Mercedes-Benz को भारतीय कार बाजार से बहुत उम्मीदें, दिया ये बड़ा बयान

Mercedes-Benz's Plan For EV: मर्सिडीज-बेंज को उम्मीद है कि अगले तीन सालों में उसकी ईवी बिक्री कई गुना बढ़ जाएगी. इसके साथ ही, कंपनी 1 से 1.5 साल में 3 से 4 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लाने की प्लानिंग कर रही है.

Mercedes-Benz

Mercedes-Benz EV Sales: लक्जरी कार विनिर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) भारत में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बाजार पर बड़ा दांव लगा रही है, इसके साथ ही कंपनी को उम्मीद है कि अगले तीन सालों में कुल बिक्री में उसके ईवी कारोबार का हिस्सा 25 प्रतिशत होगा, जो अभी 3 से 4 प्रतिशत के बीच है लेकिन इसमें बढ़त देखी जा रही है. कंपनी की कुल बिक्री में ईवी का 25 प्रतिशत हिस्सा होने का मतलब है कि बिकने वाली हर 4 कारों में 1 कार ईवी होगी.

3 से 4 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स

मर्सिडीज-बेंज (इंडिया) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने बताया कि कंपनी आने वाले 1 से 1.5 साल में 3 से 4 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश करने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा, ‘‘भारत के लिए हमें लगता है कि जब भी नई कारें पेश होंगी, लोग इन्हें पसंद करेंगे. हम आने वाले 12 से 18 महीने में 3 से 4 नए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लाने के बारे में विचार कर रहे हैं.’’

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘‘अगले तीन सालों में हमें लगता है कि भारत में हमारी 25 प्रतिशत बिक्री इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की ही होगी.’’ उन्होंने कहा, "इसलिए हमें धीरे-धीरे ही सही लेकिन निश्चित रूप से पैठ बढ़ानी चाहिए."

इलेक्ट्रिक कार बाजार पर टाटा का कब्जा

बता दें कि भारत में अभी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें टाटा मोटर्स बेचती हैं. इलेक्ट्रिक कार बाजार में इसकी 80 प्रतिशत से भी ज्यादा की हिस्सेदारी है. हालांकि, कारों के मामले में इसकी और मर्सिडीज-बेंज की तुलना करना सही नहीं होगा क्योंकि दोनों कंपनियां अलग-अलग कस्टमर बेस को टारगेट करती हैं.

Trending news