Auto Expo : बाइक पर चढ़कर स्टेज पर पहुंचे जॉन, फिर हुआ ये सब
Advertisement

Auto Expo : बाइक पर चढ़कर स्टेज पर पहुंचे जॉन, फिर हुआ ये सब

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में चल रहे ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2018) में यामहा ने स्पोर्ट्स मॉडल वाईजेडएफ-आर3 (YZF-R3) को पेश कर दिया. यामहा की इस बाइक को कंपनी के ब्रांड एंबेसडर जॉन अब्राहन ने लॉन्च किया.

Auto Expo : बाइक पर चढ़कर स्टेज पर पहुंचे जॉन, फिर हुआ ये सब

नई दिल्ली : ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में चल रहे ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2018) में यामहा ने स्पोर्ट्स मॉडल वाईजेडएफ-आर3 (YZF-R3) को पेश कर दिया. यामहा की इस बाइक को कंपनी के ब्रांड एंबेसडर जॉन अब्राहन ने लॉन्च किया. बाइक को जॉन अब्राहम ने एकदम अलग अंदाज में लॉन्च किया. उन्होंने ऑटो एक्सपो में बने स्टेज पर बाइक पर सवार होकर प्रवेश किया. जॉन स्टेज पर हेलमेट लगाकर बाइक से आए, लेकिन जैसे ही उन्होंने हेलमेट हटाया तो भीड़ उनके स्वागत में चिल्लाने लगी.

  1. बाइक में 321 cc का लिक्विड कूल्ड, ट्विन सिलिंडर वाला इंजन
  2. दिल्ली में बाइक की एक्स शोरूम कीमत 3.48 लाख रुपये
  3. इंजन की क्षमता 41bhp, बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स है

एबीएस तकनीक से लैस
नई वाईजेडएफ-आर3 (YZF-R3) ड्युल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) तकनीक से लैस है और इसमें हाई ग्रिप मेटलेजेर रेडियल टायर्स प्रयोग किए गए हैं. बाइक की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 3.48 लाख रुपये है. इतना ही नहीं यह यामहा के चुनिंदा डीलर्स के यहां ही उपलब्ध होगी. इस मौके पर जॉन ने कहा, 'यामहा के साथ मेरी यात्रा अब तक काफी रोमांचक रही है और कंपनी ने हमेशा अपने ग्राहकों को स्टाइलिश उत्पादों से आश्चर्यचकित किया है.'

ये है हीरो की पहली एडवेंचर बाइक, पढ़िए कितनी दमदार है यह

इंजन पावर में कोई बदलाव नहीं
गौरतलब है कि इस बाइक को एक साल पहले यामहा ने भारत से वापस ले लिया था क्योंकि यह BS-IV एमिशन के अंतर्गत नहीं आती थी. अब इसे BS-IV मानकों के अंतर्गत लाया गया है. पुरानी Yamaha YZF-R3 के मुकाबले नए वेरिएंट में कॉस्मेटिंग अपग्रेड से लेकर और भी कुछ बदलाव किए गए हैं. हालांकि इसकी इंजन पावर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें पहले जितना ही 321 cc का लिक्विड कूल्ड, ट्विन सिलिंडर वाला इंजन है.

बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स
इस इंजन की 41bhp क्षमता है. बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. सुरक्षा के लिहाज से ड्युल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. Yamaha R3 में इस बार कलर ऑप्शन भी दिए गए हैं. सस्पेंशन के लिए इस बाइक में 14mm Kayaba फोर्क दिया गया है जबकि रियर में मोनोशॉक दिया गया है. फ्रंट और रियर दोनों साइड डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

Auto Expo में लॉन्च हुआ कंफर्ट ई-ऑटो, 80 KM का है माइलेज

यामाहा मोटर इंडिया कंपनियों के समूह के अध्यक्ष मोटोफुमी शितारा ने कहा, 'वाईजेडएफ-आर3 को भारत में मिली लोकप्रियता और सफलता कंपनी की एक प्रमुख उपलब्धि है. हमारे विकास दल ने अपनी इंजीनियरिंग योग्यताओं और जुनून को इस नए मॉडल को विकसित करने में लगा दिया है.'

ऑटो से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news