Chandrama Pendant: बच्चे को पहनाएं गले में चांदी के चंद्र देव, कभी नहीं होंगे परेशान
Advertisement
trendingNow11573334

Chandrama Pendant: बच्चे को पहनाएं गले में चांदी के चंद्र देव, कभी नहीं होंगे परेशान

Nazarbattu: बड़े- बुजुर्ग बुरी नजर और बीमारियों से बचाने के लिए कई तरह के प्रयास करते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी को चंद्रमा की धातु माना जाता है और चंद्रमा को मन का भी कारक भी माना जाता है और यह लॉकेट मन को शांत रखता हैं. 

 

चंद्रमा लॉकेट के फायदे

Silver Moon Benefits in Moon: अक्सर आपने छोटे बच्चों के गले में चांदी के चंद्र देव पहने हुए देखा होगा. घर में बच्चे को जन्म के तुरंत बाद ही घर के बड़े- बुजुर्ग बुरी नजर और बीमारियों से बचाने के लिए कई तरह के प्रयास करते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी को चंद्रमा की धातु माना जाता है और चंद्रमा को मन का भी कारक भी माना जाता है और यह लॉकेट मन को शांत रखता हैं. 

साथ ही बड़े बुजुर्गों का मानना है कि छोटे बच्चों को बहुत जल्दी नजर लगती है जिसकी वजह से उनके स्वास्थ्य पर असर देखने को मिलता है. जब बच्चों को नजर लगती है तो वे चिड़चिड़े हो जाते हैं, रोने लगते हैं साथ ही खाना-पीना तक छोड़ देते हैं. इन्हीं सब समस्याओं से बच्चों को बाने के लिए उन्हें चांदी का अर्ध चंद्रमा पहनाया जाता है.  आइए जानते हैं अर्द्धचंद्रमा पहनाने के अन्य फायदे.

बच्चो को चंद्रमा के लॉकेट पहनाने के फायदे-

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि नवजात बच्चों को गले में आधा चंद्रमा पहनाने का महत्व बताया गया है कि, इसको पहनाने की प्रथा काफी प्राचीन है. जब बच्चों को सिल्वरमून की माला गले में पहनाया जाता है तो इसका सीधा असर उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है. यह लॉकेट बच्चों पर सकारात्मक प्रभाव डालता है. इसलिए ज्योतिष शास्त्र भी इसकी सिफारिश करता है. आप इस लॉकेट को 10 वर्ष तक की आयु के बच्चों को माला बनाकर गले में पहना सकते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी को चंद्रमा का धातु माना गया है और चांदी मन को शांत रखता है और चंद्रमा को आत्मा का तत्व माना गया है. चांदी एक प्रतिक्रियाशील धातु यह बच्चे के शरीर द्वारा छोड़ी गई सकारात्मक ऊर्जा को वापस उसके शरीर में भेज देती है. साथ ही बच्चा भी मानसिक रूप से स्वस्थ और खुश रहता है. चांदी के चंद्रमा का लॉकेट बच्चे को ऊर्जावान बनाए रखता है और उसके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा माना जाता है.
 
 अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news