Loan Payment Remedy: कर्ज से जल्द चाहते हैं छुटकारा, तो आजमाकर देखें ये 'जादुई' उपाय
Advertisement

Loan Payment Remedy: कर्ज से जल्द चाहते हैं छुटकारा, तो आजमाकर देखें ये 'जादुई' उपाय

Loan Payment Remedy: लोन (Loan) या उधार मांगने की जरूरत लोगों को कभी न कभी पड़ ही जाती है. अच्छा स्वभाव और बेहतर आर्थिक हैसियत वालों को ये आसानी से मिल जाता है. कुछ लोगों को बहुत हाथ पैर मारने के बाद कर्ज मिल पाता है. लोन, छोटा हो या बड़ा पर उसे चुकाना एक बड़ी जिम्मेदारी होती है.

Loan Payment Remedy: कर्ज से जल्द चाहते हैं छुटकारा, तो आजमाकर देखें ये 'जादुई' उपाय

Money Income Loan Remedy: धन (Money) यानी रुपये-पैसे के लेनदेन और लोन (Loan) के मामले में ज्योतिष के नियमों को ध्यान में रखकर बड़ी परेशानियों से बचा जा सकता है. दरअसल कर्ज कैसा भी हो उसे चुकाना ही पड़ता है. ऐसे में पर्सनल लोन (Personal Loan) हो या होम लोन हर किसी की ये ख्वाहिश होती है कि उसके सिर पर चढ़ा कर्जा सही टाइम पर चुक जाए. लेकिन कई बार हालात ऐसा उलझा देते हैं कि लोन या उधार का चुका पाना नामुमकिन यानी असंभव हो जाता है.

ऐसे में लोगों की मदद के लिए कुछ ज्योतिषीय उपाय (Astro Remedy) बता रहे हैं जिन्हें आजमाकर वो बड़े आराम से लोन लेकर उसे चुका भी पाएंगे. वहीं उधार या लोन देने वाले आपको परेशान भी नहीं कर सकेंगे. 

1. 'लोन/उधार के लिए ये 4 दिन अच्छे'

अगर आपको अगर लोन या उधार लेने की जरूरत हो तो सप्ताह के इन 4 दिनों में लोन लें. ज्योतिषियों के मुताबिक अगर आप सोमवार, गुरुवार, रविवार या शुक्रवार को कर्ज लेते हैं तब आप जल्दी अपना कर्ज और लोन चुकाने में सक्षम होते हैं जिससे आपको कर्ज से जल्दी मुक्ति मिल जाती है. ऐसे में उधार और कर्ज देने वाले का पैसा समय से चुकता हो जाने पर आपकी सिबिल और गुडविल दोनों अच्छी होती है.

fallback
(कर्ज से छुटकारा पाने के उपाय: सांकेतिक तस्वीर)

2. इस तरह जल्द चुकेगा कर्जा

मंगलवार का दिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऋण लेने के लिए शुभ नहीं होता है. इससे कर्ज चुका पाना कठिन हो जाता है. लेकिन अगर आप लोन या उधार ले रहे हैं और उस कर्ज से टाइमिली यानी सही समय पर पिंज छुड़ाना चाह रहे हैं तो फिर शुक्ल पक्ष के किसी मंगलवार को पहली किस्त जमा करें. मंगलवार से कर्ज चुकाने की शुरुआत ज्योतिष में शुभ मानी गई है इससे आय और आमदनी बनी रहती है और समय पर कर्ज चुका पाना आसान होता है.

3. समय का दें ध्यान

सूरज ढलने के बाद भी कभी कर्ज या कोई ईएमआई नहीं चुकाना चाहिए. ऐसा करने से भविष्य में ऐसी परेशानियां आ सकती हैं कि अगली किस्त का समय पर चुकाना मुश्किल हो सकता है.

fallback
(धन-संबंधी उपाय: सांकेतिक तस्वीर)

4. इन नक्षत्रों में न उधार दें न लें

लोन या उधार की लेनी-देनी की बात हो तो पूर्वा फाल्गुनी, पूर्वाषाढा, पूर्वा भाद्रपद एवं उत्तरा फाल्गुनी, उत्तराषाढा, उत्तरा भाद्रपद इन 6 नक्षत्रों के दौरान किसी को कर्ज नहीं देना चाहिए. 

5. निवेश का नियम भी जानिए

लोन चुकाने से इतर अगर आप बैंक बैलेंस बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिए भी आपको शुभ दिन का ध्यान रखना चाहिए. इस काम के लिए बुधवार का दिन सबसे अच्छा माना गया है. आप इस दिन शेयर, म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं. लेकिन अगर आप बुधवार को लोन या उधार देंगे तो उस रकम का टाइम पर मिलना या आसानी से मिलना दोनों की संभावनाएं कम हो जाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news