Palmistry: शरीर के अंगों पर बाल बताता है आपका भविष्य, ऐसे पुरुष और महिलाएं किस्मत के होते है 'अमीर'
Advertisement
trendingNow11480426

Palmistry: शरीर के अंगों पर बाल बताता है आपका भविष्य, ऐसे पुरुष और महिलाएं किस्मत के होते है 'अमीर'

Palmistry: व्यक्ति के शरीर के अंगों की बनावट और उनपर मौजूद चिह्नों को देखकर उसके भविष्य के बारे में बताया जाता है. इसमें शरीर पर मौजूद बाल भी आते हैं. शरीर के अंगों पर बालों का होना सामान्य माना जाता है, लेकिन कुछ अंगों पर बालों का होना शुभ माना जाता है.

Palmistry: शरीर के अंगों पर बाल बताता है आपका भविष्य,  ऐसे पुरुष और महिलाएं किस्मत के होते है 'अमीर'

Hair on Body Parts: हस्तरेखा विज्ञान में व्यक्ति के शरीर के अंगों की बनावट और उनपर मौजूद चिह्नों को देखकर उसके भविष्य के बारे में बताया जाता है. इसमें शरीर पर मौजूद बाल भी आते हैं. शरीर के अंगों पर बालों का होना सामान्य माना जाता है, लेकिन कुछ अंगों पर बालों का होना शुभ माना जाता है. कौन से वो होते अंग होते हैं, इसके बारे में हम आपको इस खबर में बताते हैं. 

महिलाओं के लंबे, काले और घने बालों का शुभ माना जाता है. माना जाता है कि जिन पुरुषों की शादी ऐसी महिलाओं से होती है उन्हें काफी सफलता मिलती है. ऐसे पुरुष नौकरी और बिजनेस में अच्छा करते हैं. ऐसी महिलाएं भी बहुत भाग्यशाली होती हैं. माना जाता है कि इनके ससुराल वाले भी इन्हें बहुत प्यार करते हैं. 

कुछ महिलाओं की भुजाओं पर बाल होते हैं. ऐसी महिलाएं किस्मत की धनी होती हैं. लेकिन साथ ही ये भी माना जाता है कि ऐसे महिलाएं जिद्दी होती है. इस तरह की महिलाओं के पास पैसों की कभी कमी नहीं होती और ये दिमाग की काफी तेज होती हैं.

ऐसे पुरुष होते हैं भाग्यशाली

वहीं, वो पुरुष जिनकी बाहों पर बाल होते हैं वे बहुत किस्मत वाले होते हैं. इस तरह के व्यक्ति ज्ञानी होते हैं. वहीं, जिन पुरुषों के हाथ में कम बाल होते हैं वे स्वार्थी होते हैं. ऐसे पुरुष खर्च करने के मामले में कंजूस होते हैं.  छाती पर बाल होना भी शुभ माना जाता है. माना जाता है कि ऐसे पुरुष काफी संतोषी स्वभाव के होते हैं. ऐसी महिलाएं और पुरुष पैसों के पीछे नहीं भागते. वहीं, अगर किसी व्यक्ति के कान पर बाल है तो इसे भी अच्छा माना जाता है. ऐसे व्यक्ति जिम्मेदार किस्म के माने जाते हैं. ऐसी महिला और पुरुषों पर आंखें बंद करके भरोसा किया जा सकता है. 

पीठ पर बाल होना भी शुभ माना जाता है. ये व्यक्ति के साहसी और वीर होने का संकेत होता. यह बेहद शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे लोग किसी भी परेशानी का डटकर सामना करते हैं. पीठ पर बाल वाला व्‍यक्ति पैसे के मामले में भी काफी वजनी माना जाता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news