Friday Upay: इन 5 अचूक उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होगी पैसों की झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow11701237

Friday Upay: इन 5 अचूक उपायों से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, होगी पैसों की झमाझम बारिश

Friday Remedies in Hindi: मान्यता है कि शुक्रवार के दिन धन-वैभव, ऐश्वर्य की देवी मानी जाने वाली मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने के साथ कुछ ज्योतिष संबंधी उपाय करना लाभकारी होता है.

 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

Shukrawar Upay in Hindi: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित माना गया है. वैसे ही शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. मां लक्ष्मी के कृपा सभी भक्त पाना चाहते हैं. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन धन-वैभव, ऐश्वर्य की देवी मानी जाने वाली मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करने के साथ कुछ ज्योतिष संबंधी उपाय करना लाभकारी होता है. साथ ही इन उपायों को करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में..

शुक्रवार के दिन इन उपायों से बनेगी बात- 

आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए लक्ष्मी पूजा से जुड़े ये ज्योतिष के उपाय वरदान जैसे हैं. मान्यता है कि ये उपाय करने से मां लक्ष्मी धन धान्य के भंडार भर देंगी और व्यक्ति दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करने लगेगा.

- धन की देवी लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत प्रिय है. साफ घरों में मां महालक्ष्मी का वास होता है. इसीलिए अगर धन की देवी को प्रसन्न करना है तो घर और कारोबार की जगह पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें.  धार्मिक मान्यता है कि शाम के समय माता लक्ष्मी का आगमन होता है. जो लोग शाम के समय घर की सफाई करते हैं माता उनसे रूठ जाती हैं.

- मां लक्ष्मी की कृपा खुद पर बनाए रखनी है तो हर दिन सूर्योदय से पहले स्नान कर मां लक्ष्मी की आरती करें. मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं,यह प्रसाद कन्याओं को बांटने के साथ ही खुद भी ग्रहण करें, इससे धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपको सुख समृद्धि प्रदान करेंगी.

- सनातन धर्म में स्वास्तिक का विशेष महत्व है. स्वास्तिक को काफी शुभ माना जाता है. अगर आपके सौभाग्य के रास्ते बंद हो गए हैं तो अपने घर के मुख्य द्वार के बाहर साफ-सफाई के बाद हल्दी या रोली से स्वास्तिक बनाएं.इससे माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

- मां लक्ष्मी को अगर प्रसन्न करना है तो लक्ष्मी पति विष्णु की पूजा करना बहुत लाभकारी साबित होता है.  यह उपाय आपके सौभाग्य के बंद दरवाजे खोल देगा और धन संपत्ति बरसने लगेगी. इसीलिए अगर मां को प्रसन्न करना है तो नारायण की पूजा जरूर करें.

-  आर्थित तंगी दूर होने का नाम नहीं ले रही है तो गेंहू का ये उपाय आपके लिए है. इसके लिए गेहूं को हमेशा शनिवार और सोमवार को ही पिसवाने के लिए ले जाएं. मान्यता है कि घर का मुखिया गेहूं की उस बोरी में एक मुट्ठी काले चना अपने हाथ से डाल दे तो बरकत होनी शुरू हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news