Vastu Tips: शाम के वक्त भूलकर भी न करें ये काम, इन गलतियों से बन सकते हैं आप कंगाल
Advertisement

Vastu Tips: शाम के वक्त भूलकर भी न करें ये काम, इन गलतियों से बन सकते हैं आप कंगाल

 Vastu Shastra Tips In Hindi : वास्तु शास्त्र में सुबह से लेकर शाम तक की पूरी दिनचर्या बताई गई है. इसके विपरीत काम करने से जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. 

शाम को न करें ये काम

Evening Vastu Tips in Hindi: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन से जुड़े सभी पहलुओं के बारे में बताया गया है. इसमें सुबह से लेकर शाम तक की पूरी दिनचर्या बताई गई है. इसके विपरीत काम करने से जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिती बिगड़ सकती है और आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर हो पड़  है, जिसकी वजह से आपका पूरा परिवार परेशान हो सकता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बताएंगे जिन्हें शाम के समय पर बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए. इसके बुरे नतीजे होते हैं, आइए जानते हैं वो 5 काम कौन से हैं. 

घर के दरवाजे बंद न करें

शाम के समय भूलकर भी घर के दरवाजे बंद न करें. ऐसी मान्यता है कि इस समय मां लक्ष्मी का घर में प्रवेश होता है. अगर दरवाजे बंद हुए तो माता लक्ष्मी आपके घर में नहीं आएगी. इसलिए मां लक्ष्मी के आगमन के लिए शाम को घर का द्वार खोलकर रखें.

तुलसी को न छुएं

शाम के समय में तुलसी के पौधे के सामने दीपक जलाने की मान्यता है. तो संध्या में तुलसी को दीपक जरूर दिखाएं लेकिन उस वक्त तुलसी को छूना नहीं चाहिए. तुलसी को लक्ष्मी मां का रूप माना गया है, इन्हें शाम में इसे छूने से श्री विष्णु रुष्ट हो जाते हैं. ऐसा करने से आपके परिवार की खुशी छिन सकती है.

शाम को किसी से कुछ न मांगे

कई बार लोग अपने घर में किसी चीज़ के कम हो जाने पर आस-पास पड़ोसियों से चीज़ें मांग लेते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार शाम के समय कुछ चीजें जैसे लहसुन-प्याज, नमक, खट्टी चीज़ें, सुई आदि किसी से नहीं मांगना चाहिए. हालांकि इस समय अगर कोई भिक्षुक आता है तो उसे कुछ न कुछ जरूर दें.

किसी को उधार पैसे न दें

वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम के समय पैसों का लेनदेन भी नहीं करना चाहिए. खास तौर पर इस समय किसी को उधार बिल्कुल न दें. माना जाता है कि इस समय उधार में दिए गए पैसों के वापस मिलने की संभावना कम होती है. साथ ही आपके घर की लक्ष्मी भी जिसको आप पैसे देते हैं उसके घर में चली जाती है. 

शाम को न सोएं

कई लोग अक्सर दिन भर के कार्यों से थक के शाम के समय में सो जाते हैं. लेकिन घर जे किसी भी सदस्य को शाम के समय सोना नहीं चाहिए और ना ही इस समय घर में किसी भी तरह का झगड़ा करना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी माता घर से दूरी बना लेती हैं और आप पर आर्थिक परेशानी आ सकती है. इसी के साथ दरिद्रता भी आपके घर में स्थान बना सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news