Shani Sade Sati: नये साल में इन राशियों पर शनि हो जाएंगे भारी, नौकरी और व्यापार करने वाले हो जाए अलर्ट
Advertisement
trendingNow11482378

Shani Sade Sati: नये साल में इन राशियों पर शनि हो जाएंगे भारी, नौकरी और व्यापार करने वाले हो जाए अलर्ट

Sade Sati Period: शनिदेव की चाल काफी धीमी रहती है. एक राशि में कम से कम ढाई साल तक रहते हैं. पंचांग के अनुसार, 17 जनवरी 2023 को शनिदेव इन राशियों में प्रवेश करेंगे. आइये जानते हैं इस नए साल शनिदेव किस राशि पर भारी होने वाले हैं. 

Shani Sade Sati: नये साल में इन राशियों पर शनि हो जाएंगे भारी, नौकरी और व्यापार करने वाले हो जाए अलर्ट

Shani Sade Sati Effect: ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह का विशेष स्थान माना गया है. शनि देव ग्रहों के राजा सूर्य के पुत्र हैं लेकिन आपको बता दें ये आपस में शत्रु भी हैं. इन्‍हें न्याय का देवता कहा जाता है और ये लोगों को उनके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. इस नए साल में कुछ राशि के जातकों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलने वाली है तो वहीं, जनवरी के महीने में ही कुछ राशि में शनिदेव प्रवेश करने जा रहे हैं. जब शनि देव का राशि परिवर्तन होता है तो ये सभी राशियों को प्रभावित करता है लेकिन कुछ राशियों पर शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती का प्रभाव भी शुरू हो जाता है. आइए जानते हैं 17 जनवरी 2023 को किस राशि में शनि प्रवेश करने वाले हैं.  

मीन राशि के जातक 
 
कुंभ राशि में शनि देव साल 2023 में प्रवेश करेंगे तब मीन राशि पर साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू होगा. ऐसे में मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती 17 अप्रैल 2030 को खत्‍म होगी. ऐसी मान्यता है कि शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण भारी कष्टदायक होता है. इसमें जातक को कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. नए साल में मीन राशि के जातकों को बेहद सतर्क रहना होगा.

कुंभ राशि के जातक 

शनि गोचर के साथ ही कुंभ राशि पर साल 2023 में शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू होने वाला है. ऐसे में आपको बहुत ही सावधान रहना होगा. नौकरी और व्यापार करने वाले लोग परेशानियों का सामना कर सकते हैं. 

मकर राशि के जातक  

मकर राशि के जातकों के लिए 2023 भारी रहने वाला है. कुंभ में शनि गोचर की वजह से मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरू होने वाला है और यह शनि साढ़ेसाती का आखिरी चरण रहेगा. इस वजह से मकर राशि वालों के लिए कुछ समय मुश्किलों से भरा होने वाला है. ऐसे में मकर राशि के जातक शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परेशानियों से जूझेंगे. 

जनवरी में इन पर शुरू होगी शनि की ढैय्या

17 जनवरी 2023 को शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. इससे कर्क और वृश्चिक राशि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. इसके अलावा तुला और मिथुन राशि के जातक शनि की ढैय्या से मुक्त होने वाले हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news