Term Plan: मार्केट में आया गजब का टर्म प्‍लान, हर महीने म‍िलेगा सैलरी के बराबर पैसा; जान‍िए ड‍िटेल
Advertisement
trendingNow12428481

Term Plan: मार्केट में आया गजब का टर्म प्‍लान, हर महीने म‍िलेगा सैलरी के बराबर पैसा; जान‍िए ड‍िटेल

सैलरीड क्लास की बड़ी चिंता उसके नहीं रहने पर पर‍िवार को लंबे समय तक फाइनेंशियल सिक्युरिटी को लेकर रहती है. आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने पॉलिसीबाजार के साथ मिलकर नया टर्म इंश्‍योरेंस पेश क‍िया है.

Term Plan: मार्केट में आया गजब का टर्म प्‍लान, हर महीने म‍िलेगा सैलरी के बराबर पैसा; जान‍िए ड‍िटेल

ABSLI New Term Plan: अगर आप सैलरीड क्‍लास हैं और टर्म प्‍लान लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, अब बाजार में एक ऐसा टर्म प्‍लान आ गया है जो पॉलिसीहोल्‍डर के नहीं रहने पर फैमिली को मंथली इनकम का रेगुलर सोर्स देता है. सैलरीड क्लास की बड़ी चिंता उसके नहीं रहने पर पर‍िवार को लंबे समय तक फाइनेंशियल सिक्युरिटी को लेकर रहती है. आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस ने पॉलिसीबाजार के साथ मिलकर नया टर्म इंश्‍योरेंस पेश क‍िया है. इस प्‍लान का नाम 'ABSLI इनकम प्रोटेक्शन पॉलिसी' है. प्लान का मकसद यह तय करना है क‍ि पॉलिसीहोल्‍डर अपनी अनुपस्थिति में फैमिली को रेगुलर इनकम दे सके.

प्लान में एक्सटेंडेड इनकम प्रोटेक्शन फीचर्स को खासतौर पर सैलरीड क्लास को ध्यान में रखकर बनाया गया है. ABSLI इनकम प्रोटेक्शन पॉलिसी दो तरह की सेफ्टी प्रदान करता है-

> न‍िश्‍च‍ित आय सुरक्षा: अगर इंश्‍योर्ड की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को हर महीने एक न‍िश्‍च‍ित राशि मिलेगी. यह राशि पहले से तय की जाती है और बदलती नहीं है.
> बढ़ती हुई आय सुरक्षा: इस ऑप्‍शन में इंश्‍योर्ड व्यक्ति की मृत्यु होने पर परिवार को मिलने वाली मासिक राशि हर साल थोड़ी-थोड़ी बढ़ती रहेगी. यह बढ़ोतरी महंगाई को ध्यान में रखते हुए की जाती है. इसका मतलब है कि हर साल परिवार को मिलने वाली राशि 5% बढ़ जाएगी. यह तब तक चलता रहेगा जब तक कि राशि पहले तय की गई राशि से डेढ़ गुना नहीं हो जाए.

ABSLI के एमडी एंड सीईओ कमलेश राव ने बताया क‍ि यह प्लान सिर्फ इंश्योरेंस मुहैया कराने के बारे में नहीं है. इसके अलावा यह सैलरी पर इनकम प्रोटेक्शन मुहैया कराने को लेकर है. महंगाई के हिसाब से आमदनी बढ़ाने जैसी सुविधा देकर हम फैमिली को अपनी लाइफस्‍टाइल को बनाए रखने में मदद करते हैं. इससे उनका भविष्य सुरक्षित रहता है. 

क्यों चुनें ABSLI इनकम प्रोटेक्शन प्‍लान?
फैम‍िली सेफ्टी: इंश्‍योर्ड व्यक्ति की अचानक मृत्यु होने पर परिवार की आर्थिक स्थिति पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा.
महंगाई से सुरक्षा: बढ़ती हुई आमदनी सुरक्षा विकल्प के साथ, महंगाई का असर कम होगा और परिवार की लाइफस्‍टाइल में कोई बदलाव नहीं आएगा.
फ्लेक्‍सीब‍िल‍िटी: आप अपनी जरूरत के अनुसार पॉलिसी की अमाउंट और पीर‍ियड चुन सकते हैं.
गारंटीड पेआउट: पॉलिसी पीर‍ियरड के अंत में पॉलिसीहोल्‍डर की मृत्यु की स्थिति में फैम‍िली को कम से कम 10 साल तक आमदनी का आश्‍वासन दिया जाता है.
विशेष छूट: प्लान में सैलरीड कस्टमर्स के लिए पहले साल में 7% की छूट म‍िलती है, महिलाओं के लिए अतिरिक्त 2% की छूट है.

Trending news