close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिकी कंपनियों ने किया मोदी की जीत का स्वागत

अमेरिकी कंपनियों ने आम चुनाव में निर्णायक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार को बधाई दी और कहा कि मोदी में भारत के अंदर बदलाव लाने और हर देशवासी के लिए अवसर पैदा करने का सामर्थ्य है.

अमेरिकी कंपनियों ने किया मोदी की जीत का स्वागत

वाशिंगटन : अमेरिकी कंपनियों ने आम चुनाव में निर्णायक जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार को बधाई दी और कहा कि मोदी में भारत के अंदर बदलाव लाने और हर देशवासी के लिए अवसर पैदा करने का सामर्थ्य है. भारत में काम कर रही अमेरिकी कंपनियों के संगठन अमेरिका-भारत व्यवसायिक परिषद (यूएसआईबीसी) की अध्यक्षा निशा देसाई बिस्वाल ने कहा, 'निर्णायक जीत के लिए मोदी और भाजपा को बधाई.'

आर्थिक सुधार की दिशा में अच्छी प्रगति हुई
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री में भारत के अंदर बदलाव लाने और हर देशवासी के लिए अवसर पैदा करने का सामर्थ्य है. साथ ही उन्होंने कहा कि यूएसआईबीसी भाजपा सरकार के साथ काम करना चाहती है. देसाई ने कहा कि मोदी सरकार के पहले पांच साल में आर्थिक सुधार की दिशा में अच्छी प्रगति हुई है.

142वें स्थान से 77वें नंबर पर आया भारत
देश में जीएसटी, दिवाला संहिता और अन्य नियामकीय सुधार किए गए जिससे कारोबार सुगमता देशों की सूची में भारत 142वें स्थान से उठकर 77वें स्थान पर चला गया. उन्होंने कहा कि सुधारों से देश में तेज आर्थिक वृद्धि की मजबूत बुनियाद पड़ी है.