त्‍योहारों पर धड़ल्‍ले से ब‍िक रहा Amul का नकली घी, अमूल ने खुद बताया असली को कैसे पहचानें?
Advertisement
trendingNow12489410

त्‍योहारों पर धड़ल्‍ले से ब‍िक रहा Amul का नकली घी, अमूल ने खुद बताया असली को कैसे पहचानें?

Amul Dairy: अमूल ने क‍िसी भी प्रकार के प्रश्‍न के जवाब के ल‍िये अमूल के टोल-फ्री नंबर 1800-258-3333 पर संपर्क करने के ल‍िये कहा है. पिछले महीने अमूल ने तिरुपति मंद‍िर में लड्डू बनाने में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों के बीच यह भी साफ क‍िया था.

त्‍योहारों पर धड़ल्‍ले से ब‍िक रहा Amul का नकली घी, अमूल ने खुद बताया असली को कैसे पहचानें?

Fake Amul Ghee Packet: इंड‍ियन डेयरी ब्रांड अमूल ने ग्राहकों को मार्केट में बिक रहे नकली अमूल घी से सचेत क‍िया है. इसके ल‍िए अमूल की तरफ से एक पब्‍ल‍िक एडवाइजरी जारी की गई है. कंपनी ने तरफ से बताया गया क‍ि कुछ बेईमान एजेंट नकली घी ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूट कर रहे हैं. यह खासकर एक लीटर वाले रिफिल पैक में उपलब्‍ध कराया जा रहा है, ज‍िसे अमूल ने तीन साल से भी ज्‍यादा समय से प्रोड्यूस नहीं क‍िया है.

पैक‍िंग को डुप्लिकेशन प्रूफ कार्टन पैक में बदल गया

अमूल की तरफ से जारी एडवाइजरी में बताया गया कि अमूल किसी भी तरह की मिलावट को रोकने के लिए डिजाइन किए गए डुप्लिकेशन प्रूफ कार्टन पैक में बदल गया है. अमूल ने अपनी एडवाइजरी में कहा 'नई पैकेजिंग अमूल की आईएसओ-सर्ट‍िफाइड डेयरी में उन्‍नत एसेप्टिक फिलिंग तकनीक का यूज करके उत्पादित की जाती है. यह उच्चतम गुणवत्ता स्‍टैंडर्ड को सुन‍िश्‍च‍ित करती है.'

खरीदारी से पहले पैकेजिंग की जांच का आग्रह
कंपनी ने ग्राहकों से सतर्क रहने और खरीदारी से पहले पैकेजिंग की जांच करने का आग्रह क‍िया है. अमूल ने क‍िसी भी प्रकार के प्रश्‍न के जवाब के ल‍िये अमूल के टोल-फ्री नंबर 1800-258-3333 पर संपर्क करने के ल‍िये कहा है. पिछले महीने अमूल ने तिरुपति मंद‍िर में लड्डू बनाने में जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों के बीच यह भी साफ क‍िया था क‍ि उसने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को कभी भी घी की आपूर्ति नहीं की है.

अमूल के बयान में कहा गया 'यह सोशल मीडिया पोस्ट से मामला जुड़ने के बाद सामने आया है, ज‍िसमें दावा क‍िया गया है क‍ि अमूल घी की आपूर्ति तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को की जा रही थी. हम जानकारी देना चाहते हैं क‍ि हमने कभी भी TTD को अमूल घी की आपूर्ति नहीं की है.' बयान में यह भी कहा गया कि अमूल घी हाई क्‍वाल‍िटी वाले दूध की फैट से ISO-प्रमाणित सुविधाओं पर उत्पादित किया जाता है. कंपनी की तरफ से FSSAI की तरफ से जारी न‍ियमों का पालन गुणवत्ता जांच के लि‍ए क‍िया जाता है. 

TAGS

Trending news