इस तारीख से शुरू हो रही इजरायल और भारत के बीच नॉनस्टॉप फ्लाइट

अर्किया एयरलाइंस की नई सेवाएं मॉनसून के मौसम को छोड़कर सालों भर उपलब्ध होगी. 

इस तारीख से शुरू हो रही इजरायल और भारत के बीच नॉनस्टॉप फ्लाइट
सात घंटे में गोवा से इजरायल पहुंचा जा सकेगा.

पणजी: इजरायल की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन भारत के गोवा और कोच्चि के लिए दो नॉनस्टॉप उड़ानें शुरू करेगी, जिसकी शुरुआत 28 सितंबर से होगी. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इजरायल के भारत और फिलिपींस के लिए पर्यटन मंत्रालय के निदेशक हसन मदाह ने एक बयान में कहा कि अर्किया एयरलाइंस की नई सेवाएं मॉनसून के मौसम को छोड़कर सालों भर उपलब्ध होगी. 

एयरलाइन तेल अवीव से गोवा और कोच्चि की उड़ान में 220 सीटों वाले एयरबस ए321एलआर विमान का प्रयोग करेगी, जिस पर ऑन बोर्ड फुल फ्लाइट सेवाएं दी जाएगी. अर्किया गोवा से सप्ताह में एक दिन मंगलवार को और कोच्चि से दो दिन -सोमवार और शुक्रवार को सेवा मुहैया कराएगी, जो एक तरफ की सात घंटों की नॉनस्टॉप उड़ान होगी. 

मदाह ने कहा, "पिछले कुछ सालों से भारत से आनेवाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पर्यटन मंत्रालय ने अर्किया जैसे इजरायली एयरलाइंस को भारत के लिए सेवाएं शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया है." उन्होंने कहा, "कई इजरायली पर्यटक छुट्टियां बिताने के लिए गोवा जाते हैं, जबकि भारतीय पर्यटकों की संख्या कोच्चि से इजरायल जानेवालों की अधिक होती है, जो वहां धार्मिक यात्रा पर या छुट्टियां बिताने जाते हैं."

(इनपुट-आईएएनएस)