BSNL के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, केंद्रीय मंत्री ने किया ऐसा ऐलान सुनकर झूम उठे यूजर्स
Advertisement

BSNL के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, केंद्रीय मंत्री ने किया ऐसा ऐलान सुनकर झूम उठे यूजर्स

BSNL to roll out 5G: बीएसएनएल के यूजर्स के लिए सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यों के आईटी मंत्रियों की बैठक को संबोधित करते हुए यह खुलासा किया है, नए टावरों को लगाने के लिए सरकार ने 36,000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. 

 

BSNL to roll out 5G

BSNL to roll out 5G: बीएसएनएल यूजर्स के लिए जरूरी खबर है. केंद्र सरकार ने ग्राहकों के हित को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है. भारत सरकार जल्द ही आने वाले 2 सालों में 25000 टेलीकॉम टावर यानी मोबाइल टावर लगाने की तैयारी कर रही है. कम्युनिकेशन मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह बात कही है. उन्होंने यह भी कहा कि नए टावरों को लगाने के लिए सरकार ने 36,000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं.

केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 5G सर्विस को लॉन्च किया है. केंद्रीय मंत्री ने राज्यों के आईटी मंत्रियों की बैठक को संबोधित किया है. इस बैठक में लगभग सभी राज्यों के आईटी मंत्रियों ने कनेक्टिविटी को चुनौती बताते हुए इसके लिए चिंता जाहिर की है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ सभी राज्य मंत्रियों की बैठक दिल्ली में छठी भारतीय मोबाइल कांग्रेस से अलग हो रही थी. अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘जहां तक कनेक्टिविटी का सवाल है, राज्यों में कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए राज्यों को हैवी लिफ्टिंग करनी होगी.’ 

BSNL की सर्विस होगी बेहतर

मंत्री ने 8 महीने के मामले में पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान में शामिल होने के लिए सभी राज्य सरकारों की प्रशंसा की और उन्होंने कहा कि एक साथ काम करने के परिणाम बेहतर हो रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने विश्वास ने बैठक में यह भरोसा दिलाते हुए कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को फिर से खड़ा करने से कनेक्टिविटी की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी. उन्होंने कहा, 'हमारे पास बीएसएनएल के पुनरुद्धार के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपये हैं जो उनकी पूंजी निवेश आवश्यकता और टेक्नोलॉजी अपग्रेशन की जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त है.'

कई शहरों में मिलेगी 5जी सर्विस

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की थी कि अगले 6 महीनों में देश के 200 से ज्यादा शहरों को 5जी सर्विस मिलना शुरू होगा जाएगी. उन्होंने यह घोषणा इंडिया मोबाइल कांग्रेस के तुरंत बाद की थी.

Trending news