31 अक्टूबर के बाद इस सरकारी बैंक के ग्राहक नहीं निकाल पाएंगे पैसा, बंद हो जाएगा Debit Card!
Advertisement
trendingNow11918612

31 अक्टूबर के बाद इस सरकारी बैंक के ग्राहक नहीं निकाल पाएंगे पैसा, बंद हो जाएगा Debit Card!

Bank of India Debit Card News: अब 31 अक्टूबर को सरकारी बैंक का डेबिट कार्ड बेकार हो जाएगा. सरकारी बैंक BoI (Bank of India) में खाता रखने वाले ग्राहकों का डेबिट कार्ड अब बेकार हो जाएगा. बीओआई (BOI) ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. 

31 अक्टूबर के बाद इस सरकारी बैंक के ग्राहक नहीं निकाल पाएंगे पैसा, बंद हो जाएगा Debit Card!

Bank of India: आजकल डेबिट कार्ड (Debit Card) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. अब 31 अक्टूबर को सरकारी बैंक का डेबिट कार्ड बेकार हो जाएगा. सरकारी बैंक BoI (Bank of India) में खाता रखने वाले ग्राहकों का डेबिट कार्ड अब बेकार हो जाएगा. बीओआई (BOI) ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. 

बैंक ने कहा है कि 31 अक्टूबर के बाद ग्राहक अपने एटीएम कार्ड से न तो कोई ट्रांजेक्शन कर पाएंगे और न ही पैसे निकाल सकेंगे. इसके बारे में बैंक की तरफ से ग्राहकों को पहले ही जानकारी दे दी गई है. 

BOI ने किया ट्वीट

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने ट्वीट में लिखा है कि प्रिय ग्राहक, रेगुलेटरी गाइडलाइंस के मुताबिक डेबिट कार्ड सेवाओं का लाभ उठाने के लिए वैलिड मोबाइल नंबर अनिवार्य है. बैंक ने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि डेबिट कार्ड सेवाओं को बंद होने से बचाने के लिए कृपया अपनी शाखा में जाकर 31.10.2023 से पहले अपना मोबाइल नंबर अपडेट/रजिस्टर करें.

बैंक ब्रांच में करें संपर्क

अगर आप भी बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो तुरंत जाकर बैंक में संपर्क कर लें. इसके अलावा अगर आप आगे भी बैंक के डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो बिना देरी किए ब्रांच में जाकर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करा लें. नहीं तो आप कार्ड के जरिए न तो पैसा निकाल पाएंगे और न ही कोई और ट्रांजेक्शन कर पाएंगे. 

ऑनलाइन भी बदल सकते हैं नंबर

बैंक ने कहा है कि ग्राहक एटीएम के जरिए या फिर ऑनलाइन भी नंबर बदल सकते हैं. अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो ब्रांच में जाकर भी संपर्क कर सकते हैं. इसके लिए आपको बैंक ब्रांच में जाकर नंबर बदलने वाला फॉर्म भरना है और इसमें मांगी गई सभी जानकारी देनी है. साथ ही पासबुक और आधार कार्ड की कॉपी भी जमा करनी है. 

Trending news