Credit Card को UPI से जोड़कर बना तगड़ा कॉम्बिनेशन, अपने मोबाइल से ही कर पाएंगे लोग ये काम
Advertisement

Credit Card को UPI से जोड़कर बना तगड़ा कॉम्बिनेशन, अपने मोबाइल से ही कर पाएंगे लोग ये काम

Credit Card Benefits: क्रेडिट कार्ड और यूपीआई का इस्तेमाल पिछले काफी वक्त से बढ़ गया है. वहीं अब लोग चाहें तो दोनों का इस्तेमाल एक साथ भी कर सरते हैं और नई सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं. आइए जानते हैं क्रेडिट कार्ड और यूपीआई से क्या-क्या लाभ मिलते हैं.

Credit Card को UPI से जोड़कर बना तगड़ा कॉम्बिनेशन, अपने मोबाइल से ही कर पाएंगे लोग ये काम

Credit Card Use: देश में लगातार कुछ न कुछ बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इन बदलावों के तहत लोगों को कुछ फायदे भी मिले हैं. देश में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल लोगों के बीच का बढ़ गया है. लोग कई बार अपने पास एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड भी रखते हैं और इस्तेमाल करते हैं. दरअसल, क्रेडिट कार्ड के जरिए कई ऑफर लोगों को समय-समय पर मिल जाते हैं. वहीं देश में यूपीआई का इस्तेमाल भी काफी बढ़ा है. यूपीआई के जरिए हर दिन करोड़ों रुपये का लेनदेन हो रहा है. हाल ही में क्रेडिट कार्ड और यूपीआई को लिंक करने की सर्विस भी लोगों को मिली है, जिससे लोग दोनों का फायदा एक ही ट्रांजैक्शन से उठा सकते हैं. हालांकि लोग अभी भी असमंजस में है. ऐसे में हम यहां आपको बताने वाले हैं कि क्रेडिट कार्ड और यूपीआई को लिंक करके लोगों को क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं.

आसान ट्रांजैक्शन

क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से जोड़कर आसान ट्रांजैक्शन किया जा सकता है. क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से ही भुगतान किया जा सकता है. इसके लिए आपको अपने क्रेडिट कार्ड को पहले यूपीआई से लिंक करना होगा.

सिक्योर ट्रांजैक्शन

क्रेडिट कार्ड सिक्योरिटी फीचर्स के साथ आता है और यूपीआई के साथ लिंक करने से उसे और ज्यादा सिक्योरिटी मिल जाती है. ऐसे में क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सिक्योरिटी को बढ़ाया जा सकता है. इससे ट्रांजैक्शन को भी सिक्योर किया जा सकता है. इससे क्रेडिट कार्ड को डबल सिक्योरिटी मिल जाती है.

रिवॉर्ड प्वाइंट और कैशबैक

कई क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्वाइंट और कैशबैक ऑफर करते हैं. ऐसे में यूपीआई के साथ क्रेडिट कार्ड को लिंक कर रिवॉर्ड प्वॉइंट और कैशबैक का फायदा उठाया जा सकता है. ऐसे में क्रेडिट कार्ड बेनेफिट और यूपीआई की सहूलियत दोनों का फायदा लोग उठा सकते हैं.

Trending news