अरे वाह! जल्द शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो सेवा, इस नई हलचल ने बढ़ाई उम्मीदें

हाल ही में DMRC ने बताया था कि दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) संचालन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है और अब बस केंद्र सरकार के संकेत की प्रतीक्षा ही बाकी है. दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि मेट्रो से कोरोना फैलने का डर अब नहीं रहेगा क्योंकि मेट्रो में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव की हर तरह की व्यवस्था कर ली गई है. 

अरे वाह! जल्द शुरू हो सकती है दिल्ली मेट्रो सेवा, इस नई हलचल ने बढ़ाई उम्मीदें
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) कब चलेगी? ये एक ऐसा सवाल है जो दिल्ली-एनसीआर (Delhi- NCR) में रहने वाला हर व्यक्ति पूछ रहा है. ऐसे में हम आपको दे रहे हैं एक अच्छी खबर. दिल्ली मेट्रो जल्द शुरू करने की तैयारियां दिखने लगी हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली मेट्रो की सेवा जल्द शुरू हो सकती है.

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की हुई जांच
प्राप्त जानकारी के मुताबिक DMRC प्रमुख मंगू सिंह ने बृहस्पतिवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के परिचालन प्रणाली के संचालन और रखरखाव की जांच के लिए स्टेशन का मुआयना किया. यह मुआयना ऐसे समय में किया गया है जब ऐसी उम्मीदें जताई जा रही हैं कि उचित सुरक्षा नियमों के साथ मेट्रो सेवा का परिचालन शुरू किया जा सकता है. हालांकि, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारियों ने इसे ‘नियमित निरीक्षण’ करार दिया है.

डीएमआरसी ने एक ट्वीट में कहा, ‘डीएमआरसी के प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया. विभिन्न परिचालन प्रणाली और रखरखाव गतिविधियों के प्रभावी कामकाज की जांच करने के लिये यह नियमित निरीक्षण का हिस्सा था.’

 

दिल्ली मेट्रो की सभी तैयारियां पूरी
हाल ही में DMRC ने बताया था कि दिल्ली मेट्रो संचालन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है और अब बस केंद्र सरकार के संकेत की प्रतीक्षा ही बाकी है. दिल्ली मेट्रो के कार्यकारी निदेशक (जनसंपर्क) अनुज दयाल ने कहा था कि मेट्रो से कोरोना फैलने का डर अब नहीं रहेगा क्योंकि मेट्रो में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव की हर तरह की व्यवस्था कर ली गई है. 

ये भी पढ़ें: अब रेलवे भी करेगा होम डिलीवरी, आपके घर तक पहुंचाएगा सामान

बताते चलें कि कुछ दिनों से कयास लगाए जा रहे हैं कि अगस्त महीने के अंतिम हफ्ते से दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू हो सकती है. हालांकि DMRC ने अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.