अब रेलवे भी करेगा होम डिलीवरी, आपके घर तक पहुंचाएगा सामान
Advertisement

अब रेलवे भी करेगा होम डिलीवरी, आपके घर तक पहुंचाएगा सामान

कोरोना काल में लोगों को घर तक सामान की होम डिलीवरी करने के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) जल्द ही भारतीय डाक (India Post) की सेवाओं को लेगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना काल में लोगों को घर तक सामान की होम डिलीवरी करने के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) जल्द ही भारतीय डाक (India Post) की सेवाओं को लेगा. इस बात की घोषणा खुद रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव ने की. यादव ने कहा कि देश भर में घर तक सामान पहुंचाने के लिए रेलवे, भारतीय डाक की सेवाओं के इस्तेमाल पर विचार कर रहा है. महाराष्ट्र में मध्य रेलवे द्वारा इस प्रकार की परियोजना चलाई गई थी.

24 घंटे में पहुंचे दो वेंटिलेटर
मध्य रेलवे और भारतीय डाक की संयुक्त सेवा ‘भारतीय डाक रेलवे पार्सल सेवा’ का इस्तेमाल लॉकडाउन के दौरान दो वेंटिलेटर को नागपुर से मुंबई भेजने के लिए किया गया था. घर से घर तक सामान पहुंचाने की इस सेवा में चौबीस घंटे लगे थे.

यादव ने संवाददाताओं से कहा, 'इस घर से घर तक सामान पहुंचाने की सेवा है. मध्य रेलवे ने पायलट परियोजना की थी और अब हम इसे पूरे देश में शुरू करना चाहते हैं. हम इसे डाक सेवा के सहयोग से करना चाहते हैं. वह कम दूरी तक यह कार्य करते हैं, रेलवे इसे एक छोर से दूसरे छोर तक लंबी दूरी के लिए कर सकती है.'

यह भी पढ़ेंः Offline भी खरीद सकते हैं OLX पर सेकंड हैंड कारें, लॉन्च किया नया प्लेटफॉर्म

ये भी देखें---

Trending news