Flights: सरकार ने एयरलाइन कंपनियों से कही सीधी बात, सख्ती से करना होगा इस नियम का पालन, वरना
Advertisement
trendingNow11761033

Flights: सरकार ने एयरलाइन कंपनियों से कही सीधी बात, सख्ती से करना होगा इस नियम का पालन, वरना

Flight in India: इसके बाद अब सरकार की ओर से नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है. इसको लेकर नियामक की ओर से एक परामर्श भी जारी किया गया है. इसके तहत सभी एयरलाइन के परिचालन प्रमुखों को ‘उचित कदम उठाते हुए ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने’ के लिए कहा गया है.

Flights: सरकार ने एयरलाइन कंपनियों से कही सीधी बात, सख्ती से करना होगा इस नियम का पालन, वरना

Flight Fare: फ्लाइट से सफर करना काफी आरामदायक लगता है. फ्लाइट से सफर करने से लोगों की यात्रा कम समय में ही लंबी दूरी की हो जाती है. ऐसे में लोगों को कई प्रकार की सुविधा भी फ्लाइट्स से सफर करने से मिलती है. वहीं प्लेन को उड़ाने के लिए पायलट का स्थान काफी अहम होता है. पायलट कॉकपिट में बैठकर पूरे प्लेन को कंट्रोल करता है. ऐसे में अगर पायलट के अलावा कोई उड़ते प्लेन के वक्त कॉकपिट में जाए तो परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. ऐसे में अब सरकार की ओर से इस पर सख्स से एयरलाइन कंपनियों को निर्देश दिए गए हैं.

नियमों का हो सख्ती से पालन
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन कंपनियों को नियमों का पालन सख्ती से करने और पायलटों व चालक दल के अन्य सदस्यों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कॉकपिट में अनधिकृत व्यक्ति का प्रवेश नहीं हो. डीजीसीए का यह निर्देश हाल ही में सामने आए उन मामलों के संदर्भ में आया है, जिनमें उड़ान के दौरान विमान के कॉकपिट में अनधिकृत व्यक्तियों ने प्रवेश किया था.

एयरलाइन कंपनियां
इसके बाद अब सरकार की ओर से नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है. इसको लेकर नियामक की ओर से एक परामर्श भी जारी किया गया है. इसके तहत सभी एयरलाइन के परिचालन प्रमुखों को ‘उचित कदम उठाते हुए ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने’ के लिए कहा गया है. वहीं इस तरह के मामलों में प्लेन में सवार लोगों की जान को खतरा भी हो सकता है.

सख्त कार्रवाई
परामर्श में कहा गया है कि नियमों का पालन नहीं करने पर, कॉकपिट में अनधिकृत प्रवेश के मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में अब एयरलाइन कंपनियों को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि कॉकपिट में उन लोगों का प्रवेश न हो, जिनको इसकी इजाजत नहीं है.

जरूर पढ़ें:                                                                         

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news